इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा, 03 जुलाई से 13 जुलाई तक

0
57

समस्तीपुर(ब्यूरो)- समस्तीपुर जिला के समस्तीपुर सदर अनुमंडल के नौ, रोसड़ा अनुमंडल के दो, दलसिंहसराय अनुमंडल के एक एवं पटोरी अनुमंडल के एक केन्द्रों पर परीक्षा होगी।

जहां डीएम प्रणव कुमार ने हर हाल में कदाचारमुक्त परीक्षा कराने की घोषणा की हे वहीं संबंधित एसडीओ ने सभी केन्द्रों पर विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए धारा 144 के तहत निषधाज्ञा जारी करने का निर्देश दिया है। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष परीक्षा के आयोजन के लिए डीएम एवं एसपी ने संयुक्त आदेश भी जारी किया है।

उन्होंने कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए 44 स्टैटिक दंडाधिकारी, 13 स्टैटिक पुलिस पदाधिकारी, 05 गश्ती दंडाधिकारी, 05 गश्ती पुलिस पदाधिकारी, 05 जोनल दंडाधिकारी, 05 जोनल पुलिस पदाधिकारी, 05 उड़नदस्ता दंडाधिकारी, 05 उड़नदस्ता पुलिस पदाधिकारी सहित पर्याप्त संख्या में सशस्त्र एवं लाठी बल की प्रतिनियुक्ति की है।

परीक्षा अवधि के लिए जिला व अनुमंडल में नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है। डीएम व एसपी ने प्रतिनियुक्त सुपर जोनल एवं जोनल दंडाधिकारी को परीक्षा प्रारम्भ होने के एक दिन पूर्व सभी केन्द्रों में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी एवं केन्द्राधीक्षक को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के अलावा कोई अन्य कागजात, मोबाइल या अन्य मॉडर्न टेक्नोलॉजी परीक्षा भवन में नहीं ले जा सकें। प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को प्रवेश द्वार पर ही परीक्षार्थियों की विधिवत जांच करने को कहा गया है।

यहां बनाये गये हैं परीक्षा केन्द्र समस्तीपुर अनुमंडल : मध्य विद्यालय बहादुरपुर समस्तीपुर, तिरहुत एकेडमी समस्तीपुर, आऱएस़बी इंटर स्कूल समस्तीपुर, बालिका उच्च विद्यालय समस्तीपुर, श्रीष्णा+2 हाई स्कूल जितवारपुर, मॉडेल इंटर स्कूल समस्तीपुर, उच्च विद्यालय धरमपुर समस्तीपुर, गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी इंटर स्कूल समस्तीपुर, बालिका हाई स्कूल घोषलेन समस्तीपुर।

रोसड़ा अनुमंडल : रोसड़ा उ़ वि़ रोसड़ा समस्तीपुर, गर्ल्स हाई स्कूल रोसड़ा समस्तीपुर।

दलसिंहसराय अनुमंडल : राजकीय उच्च विद्यालय दलसिंहसराय, समस्तीपुर। पटोरी : बालिका उच्च विद्यालय चकसलेम, पटोरी।

रिपोर्ट-कुमार आशुतोष

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY