भाजपा बरवाअड्डा मंडल ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

0
65


बरवाअड्डा (ब्यूरो) अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज भारत समेत दुनिया भर के लोग योग को अपना रहे हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर साल 2015 से 21 जून को पूरी दुनिया योग दिवस मनाती है। इसी क्रम में बुधवार को भाजपा बरवाअड्डा मंडल अध्यक्ष महेश महतो एवं भाजमुयो मंडल अध्यक्ष सुजीत कुमार रवानी के निगरानी में कल्याणपुर स्थित सन्यासी बागान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रुप से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धरनीधर मंडल एवं भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष हरि शंकर साव उपस्थित थे। श्री मंडल ने कहा योग का प्रयोग शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक लाभों के लिए हमेशा से होता रहा है। आज की चिकित्सा शोधों ने ये साबित कर दिया है कि योग शारीरिक और मानसिक रूप से मानव जाति के लिए वरदान है।

भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष श्री साव ने कहा योग भारत की प्राचीन संस्कृति का गौरवमयी हिस्सा है जिसकी वजह से भारत सदियों तक विश्व गुरु रहा है। योग एक ऐसी सुलभ एवं प्राकृतिक पद्धति है जिससे स्वस्थ मन एवं शरीर के साथ अनेक आध्यात्मिक लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं। जिस योग को स्वामी रामदेव जी महाराज ने गुफाओ और कंदराओं से निकालकर आम जन तक पहुंचाया था उसी योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कदम आगे बढ़ाकर विश्व पटल पर स्थापित कर दिया है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष महेश महतो ने बताया कि योग से मनुष्य  निरोगी होता है हर वर्ग के लोगो को योग करना चाहिए जिससे शारीरिक एवं मानसिक लाभ पंहुचता है। मोके पर जिला कार्य समिति सदस्य रोहित महतो, आनंद कुमार, मिथलेश कुमार साव, गंगाधर साव, महानन्द कुमार, वकील महतो, सुभाष साव, करण कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट – संतोष कुमार राय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY