भदोह : अभोली विकासखण्ड की जिलाधिकारी ने की जाँच

0
106

भदोही(ब्यूरो)- जिलाधिकारी विशाख जी ने आज विकास खण्ड अभोली का औचल निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान विभिन्न पटलों पर कार्य कर रहे कार्मिको को बेसिक सुविधाये उपलब्ध कराने का निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिया।

निरीक्षण के दौरान शिकायत पटल, स्थापना पटल, लेखा पटल, मनरेगा, ए0डी0ओ0 पंचायत पटल, ए0डी0ओ0 एस0टी0, ए0डी0ओ0 कोआपरेटिव आदि पटलों के सत्यापन दौरान सम्बन्धित कर्मचारियों को हिदायद दी कि फाइलो को इन्डेग्स, नम्बरिंग, तथा फाइलों के रख-रखाव को बेहतर बनाये, जो भी फाइले अंदर हो उसका सूची आलमारी पर दर्ज करे। जिससे पत्रावली सुगम पूर्वक मिल सके। इसके साथ विकास खण्ड निर्माण हेतु जमीन का आंवटन हेतु एस0डी0एम0/मुख्य विकास अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने खराब पड़े कागज जो टाइम लाइन्स समाप्त हो गया उकसा बीड आउट कराने का निर्देश दिया। विकास खण्ड में समानो को साधन सहकारी समिति के एक कमरो को स्टोर रूम बनाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने वित्तीय वर्ष 16-17 के आवास द्वितीय किस्त लाभार्थियों के खाते मे न भेजने व कार्य में लापरवाही बरतने पर खण्ड विकास अधिकारी आजम अली को कड़ी फटकार लगायी, अगली बार निरीक्षण मे यदि कमी मिली तो प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी जायेगी। जिलाधिकारी ने डी0पी0आर0ओ0/ए0डी0ओ0 पंचायत को कड़ी फटकार और हिदायद दी कि चौदहवॉ वित्त आयोग, एवं राज्य वित्त आयोग की धनराशि अपडेट रिपोर्ट होना चाहिए अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने वित्तीय नियम उसका टेक्नीकल जानकारी के बारे में प्रशिक्षण कराने का निर्देश दिया। सत्यापन के दौरान वित्तीय वर्ष 2009-16 तक ए0डी0ओ0 पंचायत द्वारा ग्रान्ट रजिस्टर में कटिंग करने पर सम्बन्धित ए0डी0ओ0 पंचायत से स्पष्टीकरण देने के साथ ही डी0डी0ओ0/एकाउटेन्ट से जॉच कराने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट- रामकृष्ण पाण्ड़ेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here