बचत के साथ निवेश जरूरी: विधायक

0
39


बलिया (ब्यूरो)- नगर के बापू भवन टाउन हॉल में संदेश म्यूचुअल फंड के तत्वाधान में जन निवेश कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण औऱ दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल जी ने भी अपनी शुभकामना दिया और निवेश पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि लोगों की बचत ही असल में आय होती है। जिसका सही निवेश होना चाहिए।

समारोह में दूर-दराज से आये ग्रामीणों के साथ स्थानीय लोगों, कर्मचारियों और व्यापारियों ने हिस्सा लेकर इनवेस्टमेंट के टिप्स औऱ जीवन मे बचत के महत्व को जाना। इस दौरान समारोह के आयोजक पंकज संदेश ने उपस्थित लोगों को इनवेस्टमेंट प्लानिंग के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने निवेशको को वित्तीय नियोजन की शक्ति और म्यूचुअल फंडों में दीर्घकालीन निवेश के लाभों को लेकर जागरूक किया।लोगों को इनवेस्टमेंट टिप्स देते हुए पंकज संदेश ने कहा कि मानव जीवन मे बचत ही भविष्य की पूंजी है और बचत को सही जगह निवेश कर भविष्य को सुरक्षित करना ही मानव जीवन का लक्ष्य है।

लोगों ने निवेश के विषय में और विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को निवेश के पुराने तरीकों को छोड़ना होगा। आज आम आदमी औऱ व्यापारी अपने खून पसीने की कमाई का एक एक पैसा बचाकर सही निवेश की आस लगाए रहता है, किन्तु आजकल बैंकों में ब्याज की दर 14 फीसदी से कम होकर 6.5 फीसदी रह गई है। आने वाले समय यह ब्याज दर पूरी तरह से खत्म होने की संभावना है। ऐसे में बचत के साथ निवेश करना जरूरी है। उन्होंने निवेश के व्यापक तरीके समझाते हुए कहा कि लंबे समय के लिए अलग-अलग जगहों पर निवेश कर बड़ा लाभ हासिल किया जा सकता है। इस दौरान कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया गया। समारोह में हर्ष वर्धन, ज्ञानेंद्र नाथ पांडेय, परितोष उपाध्याय, ज्ञान प्रकाश तिवारी, राजकुमार गुप्ता, सचितानद पांडेय, अश्वनी पांडेय रोमिल पांडेय, धर्मेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता केमिस्ट और ड्रगिस्ट एसोसिएशन बलिया के अध्यक्ष आनंद कुमार सिंह ने और संचालन डॉ राजेंद्र पांडेय ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here