इरान की हेरोइन का बिहार से है कनेक्शन…

0
117

सारण (ब्यूरो)- गुजरात में ईरान से 15 सौ किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी का बिहार कनेक्शन भी है। ड्रग तस्करी की इस घटना का आरोपित गिरफ्तार कैप्टन सुप्रीत तिवारी छपरा में एकमा प्रखंड स्थित एकमा गांव का मूल निवासी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार उसके एकमा स्थित घर में गुजरात या दिल्ली पुलिस की टीम ने छापेमारी की है। हालांकि, इसकी पुष्टि स्थानीय पुलिस नहीं कर रही है। पटना में डीआइआर (डॉयरेक्ट्रोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) के अफसरों ने भी ऐसी कोई जानकारी होने से इन्कार किया है।

विदित हो कि गुजरात के पोरबंदर बंदरगाह पर 27 जुलाई को जहाज से लाई गई 3500 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई थी। जानकारी के अनुसार कैप्टन के एकमा स्थित घर में कोई नहीं रहता है। गांव के लोगों का कहना है कि सुप्रीत के पिता अच्छे लाल तिवारी शुरू से ही बाहर रहे। गांव में उन लोगों का आना-जाना नहीं होने के कारण विशेष जानकारी नहीं है।

गांव वालों ने भी छापेमारी के बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी। हालांकि सूत्रों के अनुसार गुजरात या दिल्ली से आई टीम ने यह तहकीकात की है कि पूर्व में कैप्टन के जरिए बिहार में हेरोइन की सप्लाई तो नहीं की गई या फिर यहां नशीले पदार्थ को रखने का कोई ठिकाना तो नहीं बनाया गया।

गांव वालों का कहना है कि उनसे इस संबंध में किसी ने कोई पूछताछ नहीं की है। हालांकि, खबर के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एकमा के बारे में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

रिपोर्ट-सुशील यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here