पाक ने कहा इस बार का आज़ादी का जश्न कश्मीर की आज़ादी के नाम, बलूचिस्तान के लोगों ने दिखाया आइना…

0
2783

abdul basit

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर वाघा बॉर्डर पर एक तरफ पाकिस्तानी रेंजर्स के अधिकारी बीएसएफ को मिठाई दे रहे थे, दूसरे तरफ दिल्ली में पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित कश्मीर पर दोनों देशों के रिश्तों में जहर घोलने का काम कर रहे थे। पाक दूतावास में आयोजित कार्यक्रम में बासित ने कहा कि इस साल की जश्न-ए-आजादी हम कश्मीर की आजादी के नाम करते हैं।

उन्होंने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा कि कश्मीर की आजादी तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लिए जान देने वालों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। बासित के बयान से साफ है कि पाकिस्तान अपनी आजादी से ज्यादा परेशान कश्मीर को लेकर है।

पीएम के पाक अधिकृत कश्मीर पर बयान के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ सा नजर आ रहा है। इसी वजह से अब्दुल बासित ऐसे उलूलू जुलूल बयान अपनी जश्ने आजादी के मौके पर देते नजर आ रहे हैं। बासित ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत से रिश्ते सुधारने के लिए हमेशा प्रयास किए हैं। एक तरफ पाकिस्तान अपने स्वतंत्रता दिवस पर भी भारत को धमका रहा था, वहीं दूसरी तरफ बलूचिस्तान प्रांत के लोग उसे ही आईना दिखा रहे थे।

बलोच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष बरहमदाग बुगती ने पाकिस्तान की सरकार और सेना पर करारा हमला करते हुए कहा कि पाक सेना का मकसद यही है कि वह चीनी कंपनियों को लाकर बलोचिस्तान को खोखला कराए। जो प्रदर्शन करते हैं, उनपर अत्याचार होते हैं इसलिए वह देश छोड़कर जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि बलोचिस्तान में पाक सेना का ऑपरेशन बीते कई सालों से बढ़ रहा है। पाकिस्तान सरकार द्वारा कमिटी के गठन की बात सिर्फ धोखा है ताकि मीडिया के सवालों से बचा जा सके। बुगती ने कहा कि पाकिस्तान का ध्यान डेरा बुगती और ग्वादर (बलोचिस्तान) पर है, जहां जनता के विरोध को दबाने के लिए आर्मी कैंट तक बना दिए गए हैं।

बुगती ने दुनिया का ध्यान बलोचिस्तान की पीड़ा पर दिलाते हुए कहा कि एक हफ्ता नहीं बीतता जब कोई संदिग्ध तरीके से लापता न हो, किसी का अपहरण न हो या किसी की लाश न मिले। उन्होंने कहा कि पहले वह लोगों को उठाते थे, उन्हें प्रताड़ित करते थे और फिर छोड़ते थे लेकिन अब वह लोगों को उठाते हैं, टॉर्चर करते हैं और उनकी लाश को फेंक देते हैं।

ईयू और यूएनएचआरसी में बलोच प्रतिनिधि मेहरान मारी ने कहा कि बलोचिस्तान में हालात भयानक हैं। पाक सेना का ऑपरेशन वहां लगातार जारी है। उन्होंने नवाज शरीफ को निशाने पर लेते हुए कहा कि शरीफ सरकार बनने के बाद से मिलिटरी ने अपनी गतिविधि बढ़ाई है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा इस बात से डरता है जब हमारे जैसे लोग यूएन में आकर दुनिया को बलोचिस्तान के नरसंहार, मानव अधिकार हनन के बारे में बताते हैं।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here