बिहार में ISI ने दी दस्तक, टंगे मिले प्रचारक पोस्टर

0
145

पटना– बिहार के रोहतास जिले के नौहट्टा गांव के बीचोबीच एक खेत में लगे बिजली के एक खंभे पर आईएसआईएस का पोस्टर लगा हुआ मिला है, इस पोस्टर में युवाओं से अपील की गई है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में आईएसआईएस के साथ में जुड़कर इस्लाम का प्रचार करें। इसमें लिखा है कि बिहार के हर जिले में ISIS पहुंच चुका है, युवा और नौजवान इस से जुड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि यह मैसेज बेहद ही खराब अंग्रेजी भाषा में लिखा गया है। हालांकि पूरे गांव में और उसके आसपास कहीं भी अन्य किसी स्थान पर ऐसा कोई भी दूसरा पोस्टर नहीं मिला है।

जांच में जुटी बिहार पुलिस-
इस पोस्टर के प्रकाश में आने के बाद बिहार प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं, बिहार पुलिस फिलहाल यह पता लगाने में जुटी हुई है कि यह हरकत वास्तव में किसी आईएसआईएस आतंकी ने की है या फिर किसी शरारती तत्व ने जानबूझकर यह पोस्टर यहां पर चिपका दिया है। बड़ी बात यह है कि अगर वास्तव में isis के किसी आतंकी द्वारा यहां पर चिपकाया गया है तो यह बिहार प्रशासन के लिए बेहद चिंता का विषय है। साथ ही साथ भारत सरकार तथा भारतीय एजेंसियों के लिए भी एक बड़ी मुसीबत भी पैदा हो सकती है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही गोपाल उज्जैन ट्रेन विस्फोट में इस्तेमाल किए गए पाइप बम पर भी isis का नाम लिखा था। भोपाल उज्जैन ट्रेन विस्फोट को भारत में आईएसआईएस का पहला हमला भी माना गया था लेकिन इस हमले के बाद ही त्वरित कार्यवाही करते हुए मध्य प्रदेश तथा उत्तर प्रदेश की पुलिस ने isis से संबंधित कई संदिग्धों को तत्काल कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर लिया था। इस पूरे प्रकरण में सैफुल्ला नाम के एक संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी का लखनऊ में यूपी एसटीएफ के द्वारा एनकाउंटर भी किया गया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY