समाधान दिवस में छाया रहा जमीनी विवाद का मामला

0
69

सोनभद्र(ब्यूरो)- बीजपुर थाना परिसर में शासन के निर्देशों के अनुपालन में माह जून 2017 के तीसरे शनिवार को बीजपुर के प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से अपराह्न् 2 बजे तक चले इस आयोजन में थाना क्षेत्र के विभिन्न ग्राम सभाओं से जमीन सम्बंधित मामले देखने को मिले। जिसको प्रभारी निरीक्षक श्री सिंह ने राजस्व विभाग के उपस्थित कर्मियों की मौजूदगी में कुछ का सुलह समझौता उभय पक्ष के आपसी सहमति से कराया तथा कुछ मामलों को सुलझाने हेतु सम्बंधित गॉव के लेखपालों से विचार विमर्श कर आगे की रूप रेखा बनाई।

उन्होंने बाताया कि ऐसे विवादों का निस्तारण लेखपाल पुलिस की उपस्थिति में मौका मुवायना करने के पश्चात् पैमाइस व नक़्शे के आधार पर करेगे। कुछ मामलों में उभय पक्ष को न्यायलय के आदेशानुसार यथा स्थिति बनाए रखने हेतु शख्त निर्देश भी दिए गये ।

समाधान दिवस में मुख्य रूप से थाना के उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव व नन्दलाल मिश्रा, लेखपालों में राजेश्वर प्रसाद, मनोज कुमार, उमाशंकर दुबे, सर्वे लेखपालों में अमर जीत, सुभाष यादव, लक्ष्मी प्रसाद के अलावा सर्वे कानूनगो कन्हैया लाल, फरियादियों तथा संभ्रांत नागरिकों में अखिलेश जायसवाल, सुरेन्द्र प्रसाद अग्रहरी, नाथीराम मंगला, महेश प्रसाद जायसवाल, शिव कुमार गुप्ता, जय प्रकाश गुप्ता, राम बचन के साथ साथ महिलाएं भी मुख्य रूप से शामिल रहीं।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here