क्षेत्र पंचायत की बैठक में उठा राशनकार्ड का मुद्दा –

0
80

सुजानगंज/जौनपुर(ब्यूरो)-  स्थानीय खण्ड विकास कार्यालय के सभागार में शनिवार को सम्पन्न क्षेत्र पंचायत की बैठक में वर्तमान वित्तीय वर्ष में होने वाले विभिन्न विकास कार्यों पर विस्तृत चर्चा हुई।

ब्लाक प्रमुख सुबाषचंद्र सरोज की अध्यक्षता में हुई बैठक में राशन कार्ड के सत्यापन करने या न कराने को लेकर जनप्रतिनिधियों व अधिकारीयों के बीच आम सहमति नहीं बन सकी।

एक ओर जहां अधिकारी सत्यापन कराने की बात कही वहीं दूसरी ओर जनप्रतिनिधि सत्यापन न कराने पर तटस्थ दिखाई पड़े। बैठक में 2018 तक खुले में शौच से मुक्त क्षेत्र बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने पर जोर दिया गया।

पेयजल संकट को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा ग्राम पंचायत को मिले अधिकार के कारण पेयजल समस्या को समाप्त करने, स्वच्छता, स्वास्थ्य सहित अन्य आवश्यक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हरसंभव प्रयास करने पर चर्चा हुई।

बैठक में क्षेत्रीय विधायक सुषमा पटेल खण्ड विकास अधिकारी जयेश सिंह, डा0 यू के सन्याल, सुरेश चन्द्र पटेल, डा0 विनोद पाल चंद्रप्रकाश सिंह ,अरूण कुमार सिंह ,राघवेन्द्र प्रताप सिंह (मोनू) राजेश कुमार गुप्ता ,सहित भारी संख्या में जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अमित कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here