बिहार को नशामुक्त करने के लिए कृतसकल्प है महासघ – साधू

0
93

बेगूसराय(ब्यूरो)-  बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासघ के तत्वावधान बिहार को नशामुक्त करन के वीडियो युक्त चलाया जाने बाला जन जागृति रथ आज बेगूसराय पहुँचा जहाँ जदयू जिलाध्यक्ष भूमिपाल ने हरी झण्डी दिखा रथ को शहरो के लिए रवाना किया । पाल ने रथ कोे रवाना करने से पूर्व अपने भाषण मे कहा कि आज ऐतिहासिक फॆसला मेकर वित अनुदानित शिक्षकों ने जो बिहार को नशामुक्त करने के लिए जो कदम उठाया है, वह समाज और बिहार के लिए आदर्श सिद्ध हुआ है।

स्वच्छ व सुन्दर बिहार के लिए नशामुक्त समाज का होना आवश्यक है। रथ के साथ चल रहे शिक्षक गण जगह जगह नुक्कड़ सभा का भी आयोजन किया जहा लोगो को नशा से होने वाले नुकसान के बारे मे बताया गया । यह रथ दो दिनो तक लोगो को जागरुक करेगा । इस क्रम मे दलित महिलाओं कि भीड़ अत्यधिक देखी गयी ।

नशामुक्ति जन जागृति रथ महासघ के प्रान्तीय सयोजक राजकिशोर प्रसाद साधू के नेतृत्व मे चलाया जा रहा है। साधू ने प्रेस को बताया कि महासघ अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार बिहार के गाव गाव जाकर लोगो को नशामुक्त होने के लिए जागरुक कर रहा हैं। १०फरवरी को माननीय शिक्षा मन्त्री ने महासघ के द्वारा तॆयार आडियो का तथा 5 मार्च को विडियो का लोकार्पण माननीय सासद आर सी पी सिंह के द्वारा पटनाए किया गया ।

7 मार्च को माननीय सांसद आरसीपी सिंह ने जन जागृति जागरुक ता रथ को हरी झण्डी दिखा पटना से बिहार भ्रमण के लिए रवाना किया था । उन्होने आगे कहा कि जन जागृति रथ भ्रमण की समाप्ति गान्धी मॆदान मे भव्य समारोह तहत किया जायेगा ।

मौके पर महासघ के अध्यक्ष नारायण यादब , सचिव अरविन्द कुमार , मुन्ना कुमार आदि दर्जनों शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे ।

रिपोर्ट-कुमार आशुतोष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here