आदिवासियों के गांवों में विद्युतीकरण न होने और विद्युत दुर्व्यवस्था से क्षुब्ध ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय पर किया प्रदर्शन

0
51

सोनभद्र(ब्यूरो)- बभनी विकासखण्ड के सवरा, डुभा, जौराही, बजिया, धनखोर गावों में विद्युतीकरण से वंचित आदिवासियों ने शुक्रवार को बभनी ब्लाक सभागार में ग्रामीण मजदुर मंच के जिलाध्यक्ष देवकुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर विद्युतीकरण की मांग किया।

ग्रामीण मजदुर मंच के जिलाध्यक्ष श्री विश्वकर्मा का आरोप है कि प्रदेश सरकार आदिवासियों को आगे कर योजनाओं को बनाती है और उसका लाभ आदिवासियों को नही मिल रहा । आज भी डुभा, संवरा, बजिया, जौराही, धनखोर गाँव के सम्पूर्ण लोगों को बिजली नही मिल रही। ग्रामीणो की मांग है कि बचे हुए मंजरो का विद्युतीकरण कराया जाए। पहले लोग मिट्टी के तेल से घरों में रोशनी कर लेते थे लेकिन अब वो भी पर्याप्त नही मिल पा रहा है ।

आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को श्री विश्वकर्मा के नेतृत्व मे विधुत विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर आदिवासियों के नाम की सुविधाओं को कागजो के बजाए जमीन पर करने की माग की गयी। श्री विश्वकर्मा ने विद्युत विभाग पर विद्युत आपुर्ती मे अनियमित कटौती का आरोप भी लगाया। इस दौरान प्रदर्शन कार्यक्रम मे स्वराज अभियान के नेता प्रमोद चौबे सहित इन्द्रदेव खरवार, रामलखन, फुलकुवर, चीनी लाल गुप्ता, विमला देवी सरस्वती, सरिता, सोनी, रामजीत खरवार, झबिया, सम्पतिया देवी, योगेन्द्र, उमेश सहित सैकडो की संख्या मे ग्रामीणों ने ब्लाक मे नारेबाजी कर हक के लिए हुकार भरी तथा जनांदोलन की भी चेतावनी दी है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here