J&K- पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

0
82

जम्मू-कश्मीर– कश्मीर घाटी में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी के मारे जाने की ख़बर है।

आपको बता दें कि घाटी के पुलवामा में सुरक्षाबलों को ख़ुफ़िया सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली थी कि इलाक़े के घर में कुछ आतंकी छिपे हुए है जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाक़े को घेर लिया है। अपने आपको चारों तरफ़ से घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों के ऊपर भीषण फ़ायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्यवाही की इस कार्यवाही में एक आतंकी के मारे जाने की ख़बर है। इलाक़े में अभी भी रुक रुक कर गोलियों की आवाज़ सुनाई पड़ रही है।

स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव-
उधर आपको यह भी बताते चलें कि स्थानीय नागरिकों ने आतंकियों को बचाने और उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए सुरक्षाबलों के ऊपर पथराव भी किया है हालाँकि इस पथराव में किसी भी जवान के हताहत होने की ख़बर नहीं है। इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

यह भी बताते चलते है कि बीते रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार को भी पुलवामा के ही तराल सेक्टर में एक मुठभेड़ हुई थी जिसमें भी सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। हालाँकि इस पूरे ऑपरेशन के दौरान जम्मूकश्मीर पुलिस का एक जवान मंसूर अहमद शहीद भी हो गया था।

इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान शीर्ष हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर आकिब मौलवी और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ओसामा के रूप में हुई थी।
चीन ने एक बार फिर से दक्षिण कोरिया में अमेरिका की मिसाइल रक्षा प्रणाली थाड की तैनाती का किया विरोध

बीजिंग- चीन ने दक्षिण कोरिया में अमेरिकी मिसाइल रक्षा प्रणाली थाड की तैनाती का जमकर एक बार फिर से विरोध किया है। आपको बता दें कि चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शूवांग ने कहा है कि यह ग़लत है और इस तरह किसी भी देश में थाड की तैनाती से इलाक़े में संघर्ष और अधिक बढ़ सकता है।

चीनी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा है कि हम सभी सम्बंधित पक्षों से इसे रोकने और ग़लत मार्ग पर और अधिक आगे न बढ़ने का आग्रह करते है। साथ ही चीनी प्रवक्ता ने यह भी कहा है कि हम अपने हितों की रक्षा करने के लिए आगे क़दम उठाने पर भी बाध्य है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की लगातार मिसाइल परीक्षणों के बाद अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में अपनी एंटी मिसाइल सिस्टम को तैनात करने की बात कही थी। इसी क्रम में दक्षिण कोरिया की सरकार के द्वारा यह बताया गया है कि दो मोबाइल लाँचर और मिसाइल के कुछ हिस्से दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल तक़रीबन 70 किमी की दूरी पर पहुँच चुके है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY