संदोही देवी मंदिर में हुआ माता का जगराता

0
483


बीघापुर (उन्नाव ब्यूरो) : ऐतिहासिक, पौराणिक, प्राचीन माँ संदोही देवी मंदिर में नवरात्रि की सप्तमी के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा माता रानी का जगराता कराया गया। जिसमें दूरदराज के भजनगायकों व कलाकारों ने पूरी रात वातावरण को भक्तिरसमय किये रहे। माँ ज्वाला की ज्योति प्रज्वलन के बाद विधि विधान से विद्वान् आचार्यों के द्वारा शक्तिपीठ माता संदोही के पूजन अर्चन के पश्चात विघ्नहर्ता भगवान गजानन की स्तुति से जागरण का शुभारम्भ हुआ। इसके बाद बारी-बारी से विभिन्न भजनगायकों ने अपनी वाणी से माता के भजन सुना हजारों की संख्या में मौजूद भक्तों को भक्तिसर में डूबने को मजबूर किया, तो साथ ही माँ दुर्गा के द्वारा महिसासुर वध, कृष्ण सुदामा की झांकी, देवाधिदेव भगवान शिव की विकराल झांकी, और मुरली मनोहर की गोपियों संग प्रेस रस में डूबी रासलीला का अद्भुत मंचन कर कलाकारों ने दर्शकों को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर किया।

कार्यक्रम का आयोजन व संयोजन प्रमुख समाजसेवी धुन्नू पटेल व अजय पटेल के द्वारा किया गया । कार्यक्रम में विशेष रूप से अनिल कुमार सिंह गुड्डू, रजनीश पटेल, संजय शुक्ला, पंकज सिंह, शिवनारायण सिंह, विवेक पटेल, राम बाबू सिंह, सन्त सिंह एडवोकेट, अमित पटेल, मनोज पटेल, ओम प्रकाश, सभासद राज पटेल, महेंद्र सिंह, कल्लू मिश्रा, राम मिलन, जयकरन पटेल सहित हजारों सहयोगी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – मनोज सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here