योगेंद्र यादव समेत किसान नेताओं की मध्य प्रदेश में गिरफ्तारी की जय किसान आंदोलन ने कड़ी निंदा की

0
140

दिल्ली : मध्य प्रदेश के मंसौर से दिल्ली के लिए किसान मुक्ति मार्च निकाल रहे योगेंद्र यादव, अविक शाहा, बी.एम. सिंह समेत किसान नेताओं की भाजपा सरकार द्वारा गिरफ़्तारी की जय किसान आंदोलन ने कड़ी निंदा की है।

आज जारी बयान में स्वराज अभियान के जय किसान आंदोलन के राष्ट्रीय सह संयोजक अजीत सिंह यादव ने कहा कि सरकार किसान आंदोलन से डर गई है और दमन कर किसान आंदोलन को दबाना चाहती है। लेकिन सरकार चाहे जितनी गिरफ़्तारी और पुलिस दमन कर ले किसान आंदोलन अब रुकने वाला नहीं है।आगामी 18 जुलाई को पूरे देश से किसान दिल्ली पहुंचेंगे और जंतर-मंतर से आर -पार का संघर्ष शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश भर के 200 से अधिक किसान संगठनों ने मिलकर आंदोलन का साझा मंच बनाया है, जिसमें जय किसान आंदोलन पूरी ताकत से शामिल है। गिरफ्तार किसान नेताओं में जय किसान आंदोलन के राष्ट्रीय संयोजक अविक साहा भी शामिल हैं। सभी किसानों की कर्जमुक्ति और फसलों की लागत से डेढ़ गुना दाम आंदोलन के मुख्य मुद्दे है।

6जून को पुलिस की गोली से शहीद हुए किसानों की धरती मंसौर से दिल्ली के लिए आज शांति पूर्ण यात्रा निकाल रहे किसान नेताओं को गिरफ्तार कर सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन सरकार के हर दमन का मुकाबला करते हुए शांतिपूर्ण लोकतान्त्रिक तरीके से जारी रहेगा। उन्होंने देश के सभी किसानों और किसान संगठनों से आंदोलन को आगे बढ़ाने की अपील की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY