बिहार को नशामुक्त करने के लिए जन जागृति रथ पहुँचा आज औरंगाबाद

0
172


औरंगाबाद : जिले मे आज बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासध का बिहार जागरुक ता अभियान पर निकला जन जागृति रथ आज 10 बजे औरंगाबाद पहुँचा।जिसका नेतृत्व महासंघ के प्रान्तीय संयोजक राजकिशोर प्रसाद साधु के द्वारा किया जा रहा है। रथ के औरंगाबाद जदयू कार्यालय पर पहुँचने पर जदयू कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया तथा एक नुक्कड़ सभा का आयोजन के बाद धर्मेन्द्र सिंह, जदयू जिला अध्यक्ष औरंगाबाद ने हरी झंडी दिखाकर रथ को भ्रमण के लिए रवाना किया । नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप मे उपस्थित बिहार जदयू शिक्षक प्रकोष्ट के अध्यक्ष अखिलेश्वर प्रसाद नेे सैकडों कार्यकर्ताओं व वित्त अनुदानित शिक्षको को संबोधित करते हुए बताया कि बिहार के विकास के लिए प्रदेश को नशामुक्त होना बहुत ही जरूरी है। माननीय मुख्यमंत्री ने बिहार को नशामुक्त करने के लिए जो कदम उठाए उसकी सराहना हर तरफ और हर जगह की जा रही है।उसी कार्यक्रम से प्रेरित होकर बिहार प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ ने बिहार को नशामुक्त बनाने मे अपना सहयोग देते हुए लोगो जागरूक कर रहा है।

जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि इस रथ यात्रा से माननीय मुख्यमंत्री जी के नशामुक्ति कार्यक्रम को बल मिलेगा तथा एक स्वच्छ बिहार का निर्माण हो सकेगा। महासंघ के प्रान्तीय संयोजक राजकिशोर प्रसाद साधू ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमारा संकल्प नशामुक्त बिहार बनाना है। बिहार सरकार ने नशामुक्ति हेतु जो कार्यक्रम शुरु किया वह काबिले तारीफ कही जा सकती है। नशामुक्त समाज निर्माण को अग्रसर माननीय मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की जितनी तारीफ किया जाय कम ही होगा।

महासंघ के प्रधान प्रवक्ता आशुतोष कुमार सिह ने कहा कि महासंघ ने बिहार से नशामुक्ति के लिए एक साथ बिहार के समस्त 715 अनुदानित विद्यालयों के छात्र, छात्राओ व शिक्षको ने अपने विद्यालय परिसर मे पूजनोपरान्त हवन कर संकल्प लिया था। उसी संकल्प के तहत नौ चरणों में नशामुक्ति जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर महासंघ के जिलाध्यक्ष, जिला सचिव सहित दर्जनो शिक्षक गण उपस्थित थे ।

रिपोर्ट – रंजीत कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here