देहरादून से वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस अब 15 मार्च तक के लिए स्थगित

0
126

देहरादून(ब्यूरो)- जिले से निरस्त चल रही वाराणसी जाने वाली जनता एक्सप्रेस को अब पंद्रह मार्च तक निरस्त कर दिया गया है। बताया गया कि वाराणसी स्टेशन पर वाशिंग लाइन का निर्माण कार्य चलने के कारण इस ट्रेन के निरस्तीकरण की अवधि बढ़ा दी गई है।

यह ट्रेन 17 दिसंबर से एक महीने के लिए निरस्त की गई थी, लेकिन 15 जनवरी को यह तिथि एक माह और बढ़ा दी गई। बाद में इसकी निरस्तीकरण की अवधि 28 फरवरी तक की गई थी और अब पंद्रह दिन और बढ़ा दी गई। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

कोहरे की मार से परेशान लंबी दूरी के यात्रियों की समस्या और बढ़ने जा रही है। हर साल की तरह इस बार भी रेलवे ने दून की तीन ट्रेनें दिसंबर में निरस्त कर दी थीं। जो यात्री टिकट करा चुके थे, उनके पैसे वापस किए गए थे।

शंटिंग चालक निलंबित-
शंटिंग के दौरान दून रेलवे स्टेशन पर उतरे इंजन को लेकर मुरादाबाद मंडल ने आरोपी शंटिंग चालक दर्शनलाल को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है।

स्थानीय स्तर पर चल रही जांच में पता चला था कि चालक पहले से विवादों में रहा है।
पांच साल वह नौकरी से गायब रहा और इस दौरान उसका निलंबन रहा। आठ माह पूर्व ही वह डयूटी पर लौटा तो उसे शंटिंग में लगा दिया गया। इस घटना में भी सबसे बड़ी गलती चालक की मानी जा रही थी। शंटिंग मास्टर के खिलाफ भी जांच चल रही है।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here