पैसेंजर ट्रेन में मोबाइल से बात करते समय जौनपुर के युवक की हुई मौत

0
63

भदोही (ब्यूरो)- 23 मई । उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में सुरियावा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की सुबह 7: 30  के करीब सवारी गाड़ी से यात्रा के दौरान मोबाइल से बात कराना एक युवक की जान पर  बन आई ।

ट्रेन के डोर पायदान पर बैठ कर मोबाइल से बात कर रहा  युवक,  ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में आने से बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे एम्बुलेंस से  ज़िला अस्पताल लाया गया । जहाँ से वाराणसी ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई ।

जौनपुर जिले के जंघई दुबाना गाँव निवासी अशोक दुबे अपनी पत्नी के साथ बेटे अजय दूबे (23) को लेकर उसके मानसिक इलाज के लिए  वाराणसी जा रहे थे । बेटे को वाराणसी में किसी डाक्टर को दिखाना था । इसके लिए उन्होंने प्रतापगढ़ – वाराणसी पैसेंजर ट्रेन जंघई रेलवे स्टेशन से पकड़ी थी ।

अजय ट्रेन की गेट पर बैठ दोनों पैर पायदान पर रख मोबाइल से बात कर रहा था। इस दौरान ट्रेन सुरियावा रेलवे स्टेशन पर पहुँच रहीं थी । अजय को इस बात का ख़याल नहीँ रहा की उसका दोनों पैर ट्रेन और  प्लेटफार्म के बीच सकरे जगह के बीच आ सकता है ।

आख़िर हुआ वहीँ उसका पैर चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बेहद कम फासले के बीच आ गया। इस दौरान एक पैर का पंजा कट गया, जबकि दूसरे पैर की एड़ी एकदम खराब हो गई । चलती ट्रेन के साथ वह भी प्लेटफार्म पर घिसट रह था।

उसके पैर, पेट और सर में भी काफी चोट आई थी । ट्रेन रुकने के बाद एम्बुलेंस से उसे सामुदायिक अस्पताल सुरियावा लाया गया । जहाँ से हालात नाजुक होने पर ज़िला अस्पताल महाराजा चेतसिंह भेजा गया । स्थिति असामान्य होने पर वहाँ से भी बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई ।

सुरियावा रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म ट्रेन के लेबल में न होकर काफी ऊँचा बना दिया गया है । जिसकी वजह से यह घटना हुई ।

इस पर गौर नहीँ किया गया तो आनेवाले दिनों में इस तरह की कई घटनाएँ घट सकतीं हैं ।

रिपोर्ट-रामकृष्ण पाण्ड़ेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY