जवाहर नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय रस्सीकूद प्रतियोगिता हुयी सम्पन्न

0
45

महराजगंज/रायबरेली (ब्यूरो) – जवाहर नवोदय विद्यालय समिति लखनऊ सम्भाग की दो दिवसीय क्षेत्रीय स्तर रस्सी कूद प्रतियोगिता 2017 का शुभारम्भ 03 अगस्त 2017 को जवाहर नवोदय विद्यालय बल्ला रायबरेली के प्रांगण में हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय आरपी तिवारी एसडीएम महराजगंज एंव विशिष्ठ अतिथि के रूप डीआईओएस रायबरेली उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभआरम्भ मुख्य अतिथि विशिष्ठ अतिथि तथा अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन एंव मॉ सरस्वती के पूंजन द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक ज0न0वि रायबरेली के प्राचार्य डा0 ए0एन0राय तथा सहसंयोजक प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय गौरीगंज एन0एन0 पाण्डेय द्वारा अतिथियों को पुष्प् गुच्छ देकर उनका स्वागत एंव सम्मान किया गया। विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने मन मोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रसतुतकरके सभा में उपस्थित सभी अतिथियों अन्य विद्यालयों से आए अनुरक्षको तथा छात्र-छात्राओं का प्रतियोगिता में स्वागत एंव उत्साह वर्धन किया।

इस प्रतियोगिता में सम्भाग के कुल  21 जवाहर नवोदय विद्यालयों के 308 छात्र-छात्रएं प्रतिभाग कर रहे है। इस प्रतियोगिता में चयनित होने वाले छात्र-छात्रओ को राष्ट स्तरीय रस्सी कूद प्रतियोगिता में लखनउ सम्भाग का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा। प्रतियोगिता के सफल संचालन हेतु चयन समिति के विशिष्ठ सदस्यों के रूप में आर एस एफ आई दिल्ली के चार निर्णाय भी उपस्थित हुए मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता के शुभआरम्भ की घोषणा करते हुए अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं का मनोबल बढाया और कहा किस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से छात्रो का सर्वागीण विकास होता है। डीआईओएम ने अपने आसिर वचन में विद्यालय की स्वच्छ वातारण एंव हरियाली की भूरि-भूरि प्रसंशा की तथा बच्चों को इस प्रतियोगिता में पूर्ण मनोयोग से प्रतिभाग करते हुए सफता का आर्शिवाद दिया।

दिल्ली से आए हुए आरएसएफआई दिल्ली के चार निर्णाक ने इस प्रतियोगिता के उच्चतम मापदण्ड को स्थापित करने वाला प्रर्दशन करके छात्र छात्राओं को उत्क्रठ प्रदर्शन हेतु प्रोत्साहित किया कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के उपप्रचार्य जीपी मिश्रा ने कार्यक्रम मे पधारे सभी अतिथियों एंव अगन्तुको का धन्यवाद दिया। एंव प्रतियोगिता को पूर्ण इमानदारी एंव उच्चमाप दण्डो के अनुरूप् पूर्ण कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शैक्षणिक एंव गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने मे अपनी सहभागिता एंव उपस्थित दी।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY