जयशंकर पाण्डेय चुने गए जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष

0
110

मौरावां/उन्नाव ब्यूरो- पत्रकारों की समस्याओं के लिऐ संघर्षरत जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के चुनाव में सभी सदस्यों ने जयशंकर पाण्डेय को दूसरी बार संगठन की जिम्मेदारी सौपी है। खास यह कि सभी पदाधिकारी भी बिना किसी चुनावी प्रक्रिया दूसरी बार के लिऐ चुन लिऐ गऐ। सदन के सामने अध्यक्ष ने हसनगंज के युवा पत्रकार स्व. आषुतोश मिश्र हत्याकाण्ड की जांच सी.बी.आई. से कराने के साथ ही संगठन का विस्तार करते हुऐ कई जनपदों के प्रभारियों के नामों की घोशणा भी करते हुऐ कहा कि पत्रकार अपने को असुरक्षित न समझे सुरक्षा संगठन का स्वभाव है।

सनद रहे कि दो वर्ष पहले पत्रकारों की सुरक्षा एवं सम्मान को लेकर जनहितकारी ग्रामीण पत्र.कार एसो. की नींव रखी गयी थी। संविधान के मुताबिक दो वर्ष पर पदाधिकारियों केे चुनाव की प्रकिया पूर्ण की जानी थी जो आज पूरी कर ली गयी। सदन के सामने संरक्षक प्रमोद श्रीवास्तव ने जब दूसरी बार के लिऐ अध्यक्ष पद हेतु जयषंकर पाण्डेय के नाम का प्रस्ताव रखा तो सभी सदस्यों ने मेजे थपथपाकर ध्वनि मत से प्रस्ताव पारित करते हुए स्वीकृती दे दी इसी प्रकार सदन ने चुनावी प्रकिया खारिज करते हुऐ एक बार फिर पुरानी कमेटी को ही दो साल के लिऐ चुन लिया।

उल्लेखनीय है कि किसी संगठन के लिऐ यह हर्श की बात है कि प्रत्येक सदस्य ने नऐ पदाधिकारियों के बजाऐ पुराने चेहरों पर ही भरोसा किया। हलांकि सदन के सामने एक मत होकर यह मांग की कि अब हमें पुरवा से आगे बढ़ना चाहिऐ। सदस्यों की मांग पर अध्यक्ष पाण्डेय ने एसो. का विस्तार करते हुऐ डा0 दिनेष विस्वकर्मा को रायबरेली, ब्रजेष षुक्ल को लखनऊ, सुधीर अवस्थी को उन्नाव की कमान सौपतें हुऐ मो. अहमद उर्फ चुनई को बांगरमऊ, पवन सिंह को हसनगंज, अखिलेष यादव को सफीपुर, संतोश तिवारी को भगवंतनगर की जिम्मेदारी देेते हुऐ रामराज सिंह, राजेन्द्र षुक्ल, संदीप मिश्र को सह प्रभारी बनाकर एसोसिऐशन के विस्तार की जिम्मेदारी सौपी, इसके अलावां पारूल शर्मा को बीघापुर तहसील का अध्यक्ष घोशित किया। हरीराम यादव, वीरेन्द्र शुक्ल, राजेश चैधरी को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी देते हुऐ सत्यप्रकाश शुक्ल को कोशाध्यक्ष बनाया गया।

निर्विरोध सम्पन्न चुनाव बाद सभी सदस्यों ने पदाधिकारियों को माला पहना कर उनका स्वागत किया व दो मिनट का मौन रख दिवंगत पत्रकार स्व0 आषुतोश मिश्र को श्रद्वांजलि अर्पित की गयी। इस अवसर पर संरक्षको में सुरेष त्यागी, विमल द्विवेदी, महामंत्री षीतल वर्मा, मंत्री मेराज अली, सुषील तिवारी, कमलेष लोधी, गुड्डू भदौरिया, विधिक सलाहकार अरूण मिश्र, महेन्द्र श्रीवास्तव, मोहित दीक्षित, कपिल त्रिपाठी, मनोज साहू, अमित दीक्षित, षिवम चैरसिया, आनन्द षर्मा, अनिल मिश्र, मृदुल बाजपेई, पथिक पाण्डेय, रामबाबू लोधी, सुभाश चंद्र, विजयबहादुर सिंह आदि मौजूद रहे संचालन संगठन मंत्री राजेन्द्र सिंह ने किया।

रिपोर्ट- मो. अहमद चुनई

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY