जेबकतरे ने तीमारदार की जेब से 9300 रुपये किये पार

0
205

जालौन/उरई (ब्यूरो)- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराने आये मरीज की जेब काटकर 9 हजार 300 रुपये अज्ञात व्यक्ति ने पार कर लिये। पीड़ित की शिकायत पर चिकित्सालय के कर्मचारियों ने तीमारदार की कमरे में बंद कर मारपीट कर दी। पीड़ित की पुलिस द्वारा न सुनने पर मामले की शिकायत डीआईजी से की गयी है।

बुधवार की दोपहर को रमाकांत पुत्र जयराम निवासी सालाबाद अपने 55 वर्षीय पिता जयराम पुत्र तुलई को दिखाने सामुदायिक स्वास्यि लेकर आये थे। जहां पर्चा बनवाते समय किसी ने उनकी जेब काट ली जिसमें दो हजार के चार नोट, पांच सौ के दो नोट तथा सौ-सौ के तीन नोट कुल मिलाकर 9300 रुपये थे। जेट कटने पर जब चिकित्सालय में मौजूद एक व्यक्ति पर मरीज को जेब काटने का शक हुआ तो इसकी शिकायत पीड़ित ने चिकित्सालय के स्टाफ से की तो स्टाफ के आधा दर्जन लोगों ने एक राय होकर बाप-बेटे की पहले बरामदा में पिटाई की जब इतने पर भी जी नहीं भरा तो दबंग चिकित्सा स्टाफ ने दोनों को कमरे में बंद कर तबियत से पिटाई कर दी।

चिकित्सालय में उपचार कराने आये मरीज व तीमारदार की पहले जेब काटी गयी बाद में गुंडई दिखाते हुये उनके साथ जमकर मारपीट की गयी जिससे दोनों के कपड़े तक फाड़ दिये गये। चिकित्सालय में खुलेआम मरीज व तीमारदार के साथ चिकित्सालय कर्मचारियों ने गुंडई की तथा जेब कटने से परेशान गरीब वृद्ध को सहारा देने की जगह पिटाई करने की घटना से चिकत्सिालय कर्मचारियों की मानवीय संवेदनाओं की पोल खोलकर रख दी है। चिकित्सालय परिसर में जेब कटने तथा कर्मचारियों द्वारा पिटने के बाद जब पीड़ित न्याय के लिये कोतवाली गया तो पुलिस ने पीड़ितों की बात सुनना तो दूर की बात उन्हें ही दुत्कार कर भगा दिया। दोनों ओर से अपमान से दुखी पिता-पुत्र ने मामले की लिखित जानकारी पुलिस उप महानिरीक्षक झांसी को देते हुये चिकित्सालय में गुंडई करने वाले कर्मचारियों की सीसीटीवी फुटेज निकालकर कार्यवाही की मांग की है।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here