झारखंड सरकार ने तीरंदाज नेहा को दिया धनुष, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगी नेहा

0
71

एग्यारकुंड/धनबाद (ब्यूरो)- एग्यारकुंड उतर पंचायत महुल बागान कॉलोनी निवासी तीरंदाज नेहा कुमारी को झारखंड सरकार द्वारा विश्वस्तरीय धनुष मिलने से पूरा परिवार बीडीओ अंनत कुमार, मुखिया काकुली मुखर्जी एवं उपायुक्त ए दोड्डे को धन्यवाद दिया।

धनुष आने की सूचना पर बीडीओ अंनत कुमार एवं पंचायत के मुखिया काकुली मुखर्जी नेहा के आवास पहुंचे। जहां उनलोगों ने झारखंड सरकार द्वारा सहयोग राशि से खरीदे गए धनुष को देखा और नेहा को शुभकामना दिया। बीडीओ अंनत कुमार ने बताया कि जब उन्हें पता चला था कि नेहा आर्ची की अच्छी खिलाड़ी है और गरीबी के कारण नेहा के पिता विश्वनाथ निषाद धनुष खरीद कर देने में सक्षम नही हो पा रहे थे।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए नेहा को लगभग ढाई लाख रुपये की आर्ची धनुष की जरूरत थी। पिता द्वारा नाकारात्मक जबाब पाने से हताश पूजा अपनी जान देने का भी प्रयास किया था। हमसबों को जब इसका पता चला तो बच्ची नेहा के उज्ज्वल भविष्य के लिए झारखंड सरकार द्वारा ढाई लाख रुपये की राशि नेहा को दी गयी। जिसे उसके पिता एवं भाई के द्वारा कोलकाता से आर्ची खरीद उसे दिया गया। मौके पर पंचायत स्वयं सेवक देव दुलाल दास, भीम मल्लाह आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here