बलिया में झूम के बरसे बदरा, मौसम हुआ सुहाना

बलिया(ब्यूरो)- लगातार तीन दिनों से आए मानसून की वजह से बुधवार को जिले भर में झमाझम बारिश हुई। इससे मौसम पूरी तरह सुहाना हो गया तो लोगों को गर्मी से बिल्कुल ही राहत मिल गई। सोमवार को हुई हल्की बारिश के बाद मंगलवार की सुबह फिर धूप निकल गई।

दोपहर तक धूप रहने से गर्मी के साथ उमस भी बढ़ गई थी। दोपहर बाद आसमान में अचानक आए काले बादलों से जिले के लगभग सभी क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई। इससे किसानों को भी काफी हद तक राहत मिल गई। बारिश के बाद धान बाहुल्य क्षेत्रों में धान की रोपनी आदि का काम भी शुरू हो गया है।

हालांकि बारिश के बाद नगर की स्थिति भी दयनीय हो गई। नगर में नालियों की साफ-सफाई का काम नहीं होने से स्थिति और भी बदतर हो गई है। बारिश के बाद नगर के कई मोहल्लों में नालियां चोक हो गई हैं तो गंदगी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इस तरह की स्थिति में बारिश से लोगों को राहत के साथ ही आफत का भी सामना करना पड़ रहा है।

नालियों की सफाई कर छोड़ दिए मलबा

नगर के कई मोहल्लों में करीब एक सप्ताह पूर्व नालियों की साफ-सफाई कर मलबा सड़क पर छोड़ दिया गया। ऐसे में बारिश होने के बाद गंदगी पूरी तरह बजबजा गई है, जिससे उठने वाले सड़ांध से लोगों का घरों से निकलना तक भी मुश्किल हो गया है।

सतीश चंद्र कालेज से सटे जापलिनगंज में ही नालियों से बाहर पूरी गंदगी पड़ी है। बारिश के बाद नालियों में पालीथिन की थैलियां पटी पड़ी हैं। इस तरह की स्थिति में लोगों में तमाम बीमारियों के फैलने का भी खतरा बढ़ गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here