झरिया उजाड़ने की हो रही है साजिश : ददई दुबे

0
42

धनबाद (ब्यूरो)- धनबाद के पूर्व सांसद चंद्रशेखर दुबे ने कहा कि झरिया उजाड़ने की साजिश हो रही है। इसमें बीसीसीएल, डीजीएमएस, सांसद-विधायक तथा प्रशासनिक अधिकारी शामिल है। अब मैं मैदान में आ गया हू। झरिया उजाड़ने की साजिश खत्म कर दूंगा।

मंगलवार को हाउस कॉलोनी में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि आरएसपी कॉलेज को बचाने के नाम पर महज खानापूरी की गई है। बीसीसीएल के अधिकारियों ने आग बुझाने के नाम पर जनता की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। कॉलेज को वर्तमान में आग से कोई खतरा नहीं है। कॉलेज के आस-पास के इलाकों में आग है, लेकिन इस पर काबू पाया जा सकता है। पूछ जाने पर उन्होंने कहा कि जब सांसद (2005-2010) था उस वक्त सिंफर तथा दूसरे संस्थाओं के विशेषज्ञों की रिपोर्ट आई थी। उसके बाद नाइट्रोजन फिलिंग से इसे बुझाने का प्रयास किया गया था। आग के प्रभाव में कमी आई थी। लेकिन मेरे सांसद नहीं रहने के साथ ही सब कुछ खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि कॉलेज के आस-पास के तीस-चालीस एकड़ जमीन पर कोयला निकालने की योजना बीसीसीएल ने बनायी है। इसे आउटसोर्सिंग कंपनी के हवाले किया जाना है।

सांसद ने कहा कि झरिया शहर से न तो कोई विस्थापित होगा और न ही किसी को जबरन हटाया जाएगा। सरकार व प्रशासन ने अगर कोई कार्रवाई की तो हर स्तर पर विरोध होगा। कांग्रेस झरिया के लोगों की लड़ाई अंत तक लड़ेगी।

डीसी लाइन को चालू करने के लिए आंदोलन-
ददई दुबे ने कहा कि धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन के बंद हो जाने से लाखों परिवार प्रभावित है। लोगों की रोजी-रोटी पर असर पड़ रहा है। इस रेल लाइन पर चलने वाली ट्रेन का प्रतिदिन हजारों विद्यार्थी इस्तेमाल करते थे। उन्हें भी परेशानी हो रही है। रेल लाइन को फिर से चालू करने के लिए आंदोलन होगा।

रिपोर्ट- गणेश कुमार रावत 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY