जिले में स्वास्थ्य सुविधा बहाली के लिए जिला पंचायत सदस्य उतरी मैदान में

0
159


फैजाबाद ब्यूरो : जिले में गरीब मजलूमों की आवाज़ बन चुकी सेन परिवार की बहु गरीब मज़लूम की हक़ के लिए हर समय लड़ने वाली प्रियंका सेन आज जिले में लोगो की आवाज बन चुकी हैं, आपको बताते चले जिले में डॉ. के मनमानी रवैये से परेशान लोगों ने जब इसकी शिकायत प्रियंका सेन से की तो जिला पंचायत सदस्य/अध्यक्ष स्वास्थ्य समिति प्रियंका सेन यादव ने 7 मई को जनपद के कई स्वास्थ्य केन्दों का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण करके उन्होंने मरीजो को सरकारी मानक के अनुसार प्रदान किए जाने वाले इलाज की गुणवत्ता को परखा तो अनियमितताओं का अम्बार नजर आया। असुविधाओं के मुख्य जिम्मेदार स्वास्थ्य केन्द्रों के चिकित्सा अधीक्षक ही मिले जो सुधार करने का कोई प्रयास ही नहीं कर रहे थे।

श्रीमती सेन ने बताया कि 13 मई को जिला योजना समिति की बैठक में शिरकत करने आये प्रभारी मन्त्री सतीश महाना को जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने के लिए ज्ञापन सौपा था। ज्ञापन में सबसे महत्वपूर्ण बिन्दु कई स्वास्थ्य केन्द्रो के अधीक्षको समेत डॉक्टरों का तबादला करना था। इसके लिए प्रभारी मन्त्री ने बहुत जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था जो शुरू हो गया है।

बताया जाता है कि इसी क्रम मे डीएम विवेक कुमार, बीकापुर एसडीएम दिनेश कुमार, सीएचसी अधीक्षक डॉ० फिरोज अहमद का तबादला हो चुका है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला चिकित्सालय से लेकर स्वास्थ्य केन्द्रो पर कार्यरत डाक्टरो को चिन्हित किया जा रहा है।बहुत जल्द ही इनका फेरबदल कर दिया जायेगा जिससे मरीजो के इलाज में कोई असुविधा न हो।

रिपोर्ट : डॉ. हनुमान यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here