अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जल्द ही सख्त कदम उठाएगा जिला प्रशासन

0
141

Atikraman dekhte adhikari
जालौन : नगर के मुख्य बाजार में सड़कों पर व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलकर अतिक्रमण करने तथा आम रास्ते में अवरोध पैदा करने वालों के खिलाफ शीघ्र अभियान चलाया जाएगा तथा रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

नगर में अतिक्रमण की समस्या काफी समय से व्याप्त है। व्यापारियों द्वारा अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के सामने सड़कों पर सामान लगाकर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिसके कारण चैड़ी सड़कें गलियों में तब्दील होकर रह जाती हैं। जिसके चलते बाजार में दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। यातायात व्यवस्था धवस्त होने से कई बार वाहन चालकों एवं दुकानदारों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है। नगर के मुख्य बाजार बस स्टेंड से झंडा चैराहा, झंडा चैराहे से छोटी माता मंदिर, छोटी माता मंदिर से सब्जी मंडी होते हुए पुराने बिजली घर तथा पानी की टंकी तक इसके अलावा शराब ठेका गली तथा उप डाकघर तथा कांजी हाउस चैराहे के पास दुानदारों द्वारा इतना अतिक्रमण किया गया है कि दिन में कई बार जाम लगता है। दुकानदारों ने दुकानों के आगे तख्त डालकर तथा अपना सामान रखकर फुटपाथ सहित सीसी रोड तथा सड़क तक इतना अतिक्रमण कर रखा है कि पैदल चलने में भी मुश्किल होती है। जिसके चलते दुकानदारों तथा वाहन चालकों के बीच विवाद की भी स्थिति पैदा हो जाती है। सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या को लेकर आम जनता की शिकायतों पर उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार शर्मा ने आज बाजार का भ्रमण कर हकीकत को परखा। बाजार में भ्रमण के बाद उपजिलाधिकारी ने बताया कि बाजार में अतिक्रमण करके आम रास्ते में अवरोध करने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इतना ही नहीं उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी ताकि सड़कों को अतिक्रमणमुक्त कराया जा सके।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY