जिलाधिकारी ने अपने गोद लिए गाँव का किया भ्रमण


जालौन (ब्यूरो)- जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने शनिवार को गोद लिए गांव महिया खास में सामुदायिक विकास केंद्र में चैपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना एवं प्राइमरी पाठशाला व आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। जिसमें व्यवस्थाऐं दुरूस्त मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक भी उनके साथ थे।

शनिवार की सुबह जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पांडेय ने पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह के साथ गोद लिए गांव महिया खास पहुंचकर प्राइमरी पाठशाला में संचालित स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। काउंटर पर उपलब्ध दवाओं को देखा एवं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ब्लड प्रेशर चेक कराया। इस दौरान डाॅ. अंजू सिंह ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया। इसके बाद जिलाधिकारी निरीक्षण के लिए प्राथमिक पाठशाला पहुंचे।

जहां उन्होंने कक्षा 5 के छात्र विकास खरे से 19 का पहाड़ा पूछा, मंजुला देवी से हिंदी की किताब पढ़ाई। ऋतु से गिनती एवं गोविंद से गणित के प्रश्न पूछे। सही जबाव मिलने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने विकास खरे को इनाम स्वरूप 100 रुपये भी दिए। तदोपरांत जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। जिसमें शिवा के जन्मदिन पर उन्होंने माला पहनाकर एवं मिष्ठान खिलाकर उसे शुभकामनाऐं दीं।

उन्होंने सुधी का अनुप्रासन भी कराया। जिलाधिकारी ने 4 बच्चों का वजन भी कराया। धात्री रामा पत्नी राजकिशोर को पुष्टाहार दिया गया। निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने सामुदायिक विकास केंद्र में लोगों की शिकायतें सुनी। इसके उपरांत वह समाधान दिवस में सिरसा कलार चले गए। तो वहीं, उपजिलाधिकारी भैरपाल सिंह ने शौचालय बनवाने के लिए सुरजीत, राजेश कुमार, रामसनेही, प्रमोद कुमार, इंद्रजीत सहित 9 लोगों को 6-6 हजार रुपये की चेकें वितरित कीं। इस मौके पर सीएमओ अल्पना बरतरिया, तहसीलदार भूपाल सिंह, पूर्ति निरीक्षक मनोज तिवारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डाॅ. मुकेश राजपूत, सीडीपीओ विमलेश आर्या, एडीओ पंचायत रमाशंकर प्रजापति, एसएसआई बृजनेश यादव, एबीएसए डाॅ. विनोद गौतम, जेई राजेश शाक्य सहित लगभग सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here