भारतीय सेना में रोमांचक कॅरिअर के बेहतरीन अवसर

0
321

Indian Army (2)

भारतीय सेना ने संगठन के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की तलाश के लिए अपने निरंतर प्रयास के क्रम में भारतीय युवाओं के लिए सक्षम भर्ती प्रतिभा और शानदार भविष्य निर्माण के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया है। भारतीय सेना 21 वीं सदी की सेना बनने के लिए परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। वीरता, देशभक्ति और सुरक्षा सशस्त्र बलों के प्रमुख क्षेत्रों बने हुए हैं, यह पहली बार है जब भारतीय सेना ने आईटी, मीडिया, वित्तीय सेवा जैसे नये आकर्षक क्षेत्रों से खुद को अलग किया है जो आम युवाओं को आकर्षित करती है। एक पूर्ण काम कर रहे संगठन के रूप में अभियान परियोजनांए भारतीय सेना में उन भारतीय युवाओं के लिए विभिन्न क्षेत्रों में एक अवसर प्रदान कर रही है जो अन्य क्षेत्रों में भविष्य बनाने के लिए आकर्षित होते थे। भर्ती के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल आरएन नायर के अनुसार, ‘भारत में कोई अन्य संगठन भारतीय सेना की तरह इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, कार्य जीवन में संतुलन, निरंतर देखभाल और देश सेवा की अद्वितीय क्षमता का मंच प्रदान नहीं करता है।”

जबकि प्रौद्योगिकी, मीडिया और मनोरंजन जैसे कॅरिअर, युवाओं की कल्पना होती है, वास्तविकता यह है कि सेना 20 से अधिक विविध कैरियर विषयों एक एक सर्वांगीण जीवन शैली की पेशकश कर रही है और इसका अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ लगातार आधुनिकीकरण हो रहा है। वर्तमान अभियान परियोजनाएं भारतीय सेना के सबसे रोमांचक केंद्र के रूप में बन रही हैं जो आज के युवाओं के लिए उनके कैरियर को आगे बढ़ाने की जरूरत भी है।

“ज्वॉइन द इंडियन आर्मी एंड लाइव ए लाईफ लैस आर्डिनरी” शीर्षक के इस भर्ती अभियान को भारतीय सेना द्वारा विभिन्न टीवी चैनलों, डिजिटल सिनेमा और देश भर के रेडियो स्टेशनों पर 9 अक्टूबर, 2015 को शुरू किया जा रहा है।

Source – PIB

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here