जोरदार बारिश के कारण गिरा कच्चा घर, पांच लोग दबे

0
75

चौबेपुर/वाराणसी (ब्यूरो)- चौबेपुर कौव्वापुर गाँव मे आज रात तेज वारिश के कारण स्वर्गीय बाबूलाल (पत्नी गीता देवी ) सोनकर का मकान भरभरा कर गिर गया| गीता देवी अपने चारों बच्चों के साथ सोयी थी, मकान गिरने की आवाज सुन कर पड़ोसी दौड़ पड़े और मलबे से पाँचों लोगों को बाहर निकल कर नजदीक के नर्सिंग होम में भर्ती कराया, कमोबेश पांचो लोगों को चोट आयी है ।

क्या है मामला-
बताते चलें कि पति बाबूलाल सोनकर चौबीस मार्च २०१० मे ट्रेन दुर्घटना मे बहरामपुर रेलवे क्रासिंग पहरिया मंडी से सब्जी लेकर आ रहे थे कि आटो का इंजन फेल होने के कारण ट्रेन दुर्घटना मे मौत हो गयी थी परिवार का बोझ झेल रही गीता देवी अब असहाय हो गया है, इसकी सहायता के लिए ग्रामप्रधान मकबूल आलम गरीबों पर ध्यान नहीं दे रहे है| वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अगर ग्राम प्रधान चाहे तो हर गरीबों को मुफ्त आवास दिला सकते हैं क्योंकि हर गाँव में जीयस जमीन होता हैं । अगर ग्राम प्रधान चाहे तो हर गरीबों को मुफ्त दे सकता है लेकिन आज काल के हर ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अपने ही चक्कर में पड़ रहते हैं|

गरीबी क्या होता है-
कभी कोई अधिकारी अगर गरीबी के घर जाकर देखें तो पता चलेगा। गरीबो तो हर मौसम में झेलना पड़ता है। गमीॅ जाडा बरसात सब सहते हैं और हर गरीबों को भी सताया जाता है गरीब लोग रोज कुएँ खोदते है और पानी-पीते हैं। हर गरीब रात होती है तो दिन के लिए सोचता है।

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here