पत्रकार को मिली पीएचडी की उपाधि

0
137

dr. shakil ahmad

पट्टी/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन इकाई पट्टी के महामंत्री व पट्टी नगर निवासी एक दैनिक अखबार के तहसील प्रभारी पत्रकार शकील अहमद को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद द्वारा बीते मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित दीक्षांत समारोह में पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई।

यह उपाधि उन्हें प्राचीन इतिहास विषय में “बौद्ध शिक्षा केंद्रो एवं आचार्यों का शिक्षा के विकास में योगदान” विषय पर शोध कार्य पूरा करने पर दिया गया।
यह शोध कार्य डॉ शकील ने स्थानीय पी जी कालेज के पूर्व प्राचार्य डॉक्टर गिरीश चंद्र शुक्ल के निर्देशन में पूरा किया। शोध कार्य को पूरा कराने में महाविद्यालय के बीएड विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ राम किशोर मिश्र का भी विशेष योगदान रहा।
मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर फैज़ाबाद में आयोजित दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल राम नाईक ने इनके नाम की घोषणा की।

डॉ शकील की इस उपलब्धि पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष रंजन त्रिपाठी सहित ईकाई के सत्यनारायण खंडेलवाल, बृजेश सिंह, बालेंद्र भूषण पांडे, परशुराम ओझा, महंतशर्मा, अमरजीत शर्मा व पी जी कालेज के प्राचार्य डॉक्टर राम भजन अग्रहरि, व्यापारी पवन कुमार खंडेलवाल, रामचंद्र जायसवाल, राजाराम गुप्ता, आशीष खंडेलवाल, कृष्ण कुमार शुक्ल विजय वर्मा, सुरेंद्र पांडे, रोहित जायसवाल, मनोज यादव परशुराम ओझा ने खुशी जताई है।
रिपोर्ट- रोहित जायसवाल

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY