ग्रामीण पत्रकार ही लोकतंत्र के सजग प्रहरी : डा.जनार्दन राय


बलिया (ब्यूरो)- दुबहर ग्रामीण पत्रकारों को कई चुनौतियों का सामना करते हुए समाचार संकलन करना पड़ता है आज ग्रामीण पत्रकारों के समस्याओं पर भी जिम्मेदार लोगों को गंभीरता से सोचना चाहिए।

उक्त बातें जिला ग्रामीण सम्वाददाता संघ के तत्वावधान में अखार ढाले पर आयोजित ग्रामीण पत्रकार सम्मान समारोह में उपस्थित जिला सेवायोजन अधिकारी एके पान्डेय ने बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शरीर में धमनियां काम करती हैं। उसी प्रकार ग्रामीण पत्रकार अपने अखबार के लिए कार्य करते हैं। इनके परिश्रम और त्याग को भुलाया नहीं जा सकता। विशिष्ट अतिथि प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों को एकजुट होकर अपनी बात रखनी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार डॉक्टर जनार्दन राय ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार वास्तव में लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में काम कर रहे हैं। उनकी निगाह हमेशा वर्तमान में हो रही घटनाओं पर रहती है। वह पूरे त्याग और परिश्रम के साथ घटनाओं को अपने माध्यम से लोगों तक परोसने का काम करते हैं।

खंड शिक्षा अधिकारी सीताराम ओझा ने कहा कि आज मीडिया में क्रांति की वजह से ही लोगों को दूर दराज की सूचनाएं मिनटोंऔर सेकंडों में प्राप्त हो जाती हैं। पत्रकारिता सेवा का माध्यम है। इस पेसे से जितने लोगों की सेवा हो जाए करनी चाहिए। इस मौके पर नगवाँ इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रवि राय ने कहा कि पत्रकारिता में काम कर रहे लोगों के समक्ष चुनौतियां ही चुनौतियां है सरकार को इनके सुरक्षा तथा इनके परिवार के भरण पोषण का पूरा प्रबंध करना चाहिए। इस मौके पर घोड़हरा के प्रधान नफीस अख्तर के के पाठक प्रसाद सिंह गणेशजी सिंह विवेक सिंह ए के झा प्रियम्बद दुबे दिलीप यादव समीम अंसारी गुड्डू पांडे कृष्णा हमदर्दी विश्वनाथ पांडे पन्ना लाल गुप्ता किशोर पाठक रविंद्र तिवारी अजय पांडे राजीव मिश्रा आदि लोग उपस्थित थेअंत में सनरक्षक के के पाठक ने सभी अतिथियों को माल्यार्पण क्र सम्मानित किया। संचालन रणजीत सिंह ने किया।

पत्रकार हुए सम्मानित-
दुबहर जिला ग्रामीण संवाददाता संघ के बैनर तले जनपद की डेढ़ दर्जन पत्रकारों को अंगवस्त्रम स्मृति चिन्ह एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया सम्मानित होने वालों में विनय कुमार नरेंद्र मिश्रा श्याम जी संतोष सिंह अति श उपाध्याय धन जी तिवारी पशुपति सिंह नागेंद्र तिवारी गोविंद पाठक नितेश पाठक रमेशचंद गुप्ता के के पाठक अख्तर अली रणजीत सिंह सूर्यप्रताप यादव अजय पान्डेय आदि लोग रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY