चौकी में 15 को पत्रकार करेंगे एसडीएम और तहसीलदार का घेराव

0
506

murderer
छत्तीसगढ़ : अंबागढ़ चौकी सहित अंचल में अवैध कारोबार की लगातार सूचना को गंभीरता से नहीं लेने वाले चौकी के प्रशासनिक अधिकारियों का 15 फरवरी की दोपहर एक बजे घेराव पत्रकारों द्वारा किया जाएगा। इस आशय की सूचना 13 को फरवरी को चौकी के पत्रकारों ने कलेक्टर के नाम अंबागढ़ चौकी पुलिस को दे दी है। पत्रकारों का कहना है कि चौकी क्षेत्र मेंं बिहरीकला में जेबीसी, पोकलैंड मशीन से रेत का अवैध उत्तखनन का दौर लगातार जारी रहा है पर न तो तहसीलदार यूएन चंद्रवंशी ने मामले को संज्ञान में लिया और न ही मोहला एसडीएम एम ऋतुराज रघुवंशी ने। यहां तक की खनिज विभाग सहित जिला प्रशासन केे आला अधिकारी भी मशीन से रेत के अवैध उत्खनन के मामले में आंखों में पट्टी बांधे रहे, गूंबा, बहरा बने रहे। इलाके में अवैध शराब का कारोबार भी काफी जोरों पर है इसकी भी सूचना समय-समय पर मोहला एसडीएम और तहसीलदार को दी जाती रही है पर उन्होने पत्रकारों की सूचना को कभी गंभीरता से नहीं लिया और कोई कार्रवाई नहीं की।

13 फरवरी को चौकी के समीप शिवनाथ नदी से मशीन से रेत के अवैध उत्खनन को लेकर करीब पांच घंटे से जिला प्रशासन सहित अंबागढ़ चौकी तहसीलदार यूएन चंद्रवंशी, मोहला एसडीएम एम ऋतुराज को लगातार सूचना दी जाती रही है पर कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। उल्टा अधिकारियों ने अवैध रेत उत्खनन करने वालों से सेटिंग कर लेने की बात कही। पत्रकारों का कहना है कि सरकारी संपत्ति की रक्षा नहीं कर पाने वाले और अंचल में अवैध करोबार की सूचना को गंभीरता से नहीं लेने वाले ऐसे प्रशासनिक अफसर लोक तंत्र में जनता हितैषी नहीं हो सकते? ऐसे अधिकारियों का 15 फरवरी की दोपहर एक बजे पत्रकारों ने घेराव करने की निर्णय लिया है।

अंबागढ़ चौकी के पत्रकारों ने राजनांदगांव जिला सहित सीमावर्ती जिले के सभी पत्रकारों से अधिक से अधिक संख्या में अंबागढ चौकी पहुंचकर एसडीएम, तहसीलदार के घेराव में शामिल होने का आव्हान किया है।

रिपोर्ट–हरदीप छाबड़ा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here