न्यायिक मजिस्ट्रेट ने भेंजा एसपी को पत्र

0
210

court
सुलतानपुर : हत्या प्रकरण की विवेचना में लगातार लापरवाही बरतने पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने थानाध्यक्ष की कारगुजारी से अवगत कराने के लिए एसपी को पत्र भेजा है। न्यायाधीश विजय कुमार आजाद ने आगामी 7 फरवरी तक विवेचना पूरी कराकर भिजवाये जाने के संबंध में एसपी को निर्देशित किया है।

मामला कादीपुर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां के रहने वाले सुनील पाण्डेय ने राम नरेश आदि के खिलाफ अपहरण, हत्या व साक्ष्य मिटाने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है। इस प्रकरण में पुलिस पर विवेचना में लापरवाही का आरोप है। विवेचना की मॉनीटरिंग को लेकर 7 अगस्त 2015 को सुनील पाण्डेय ने सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी थी। जिसके बाद से ही सीजेएम कोर्ट ने कई बार कादीपुर कोतवाल से विवेचना के बाबत आख्या तलब की। यहां तक कि मय केस डायरी विवेचक को तलब किया गया और कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ-साथ 350दप्रसं की कार्यवाही भी जारी की गई, लेकिन लापरवाह थानाध्यक्ष न तो अदालत में हाजिर आये और न ही कोई आख्या पेश की। जिस पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए सीजेएम विजय कुमार आजाद ने कादीपुर कोतवाल की कार्यशैली से एसपी को पत्र भेजकर अवगत कराया है एवं आगामी 7 फरवरी तक उन्हें आदेशित कर जल्द से जल्द विवेचना पूर्ण कराकर भिजवाये जाने के संबंध में निर्देश जारी किया है।

रिपोर्ट – संतोष यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here