हॉकी प्रतियोगिता में केडी सिंह बाबू सोसाइटी विजयी

0
126

05 RBL 1रायबरेली। श्री बरखण्ड़ी स्मारक राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में केडी सिंह बाबू सोसाइटी लखनऊ ने ध्यानचन्द हॉकी क्लब गोला गोकर्णनाथ को 6-2 से पराजित कर शील्ड को अपने नाम कर लिया।

श्री बरखण्ड़ी विद्यापीठ इण्टर कालेज शिवगढ़ के मैदान में गत वर्षो की भाँति 2 फरवरी से चल रही 60 वीं ऐतिहासिक राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच केडी सिंह बाबू सोसाइटी एवं ध्यानचन्द हॉकी क्लब गोला गोकर्णनाथ के मध्य खेला गया। खेले गये मैच के पहले हाफ में बाबू सोसाइटी 4-1 से आगे रही। बाबू सोसाइटी की तरफ से तौकीर ने 13 वें मिनट में, गोविन्द ने 24 वें मिनट में एक-एक दागा व शारुख द्वारा 27 वें व 34 मिनट में दो गोल दागे गये। वहीं गोला की तरफ से शुभम् द्वारा 17 वें मिनट में मात्र एक गोला दागा जा सका। मैच के सेकेण्ड हाफ में गोला की ओर से शुभम् द्वारा 42 वें मिनट में पुनः एक गोल दागा गया। वहीं बाबू सोसाइटी की ओर से राहुल द्वारा 61 वें मिनट में,पंकज द्वारा 70 वें मिनट में एक-एक गोल दागा गया। इस प्रकार बाबू सोसाइटी ने गोला गोकर्णनाथ को 6-2 से पराजित कर शील्ड को अपने नाम कर लिया। पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं विद्यापीठ व महाविद्यालय के प्रबन्धक कुवर हनुमन्त प्रताप सिंह ने रनर एवं विनर टीम को शील्ड प्रदान कर खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य डा0 त्रिदिवेन्द्रनाथ त्रिपाठी ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिवगढ़ जैसे ग्रामीणांचल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन शिवगढ़ क्षेत्र के लिए एक गौरव का विषय है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here