कानूनगो द्वारा रिश्वत लेने पर वकीलों में आक्रोश

0
109

रायबरेली(ब्यूरो)- ऊंचाहार तहसील मे तैनात एक कानूनगो पर तहसील के अधिवक्ताओं ने एक दिवसीय विरोध प्रदर्षन करके कार्य से सोमवार के दिन विरत रहने का निर्णय लिया गया जिसके संदर्भ मे अधिवक्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ऊंचाहार तहसील के अधिवक्ता विषाल श्रीवास्तव का आरोप है कि तहसील मे तैनात ऊंचाहार के कानूनगो द्वारा ऊंचाहार कोतवाली के गांव कोटराबहादुरगंज के एक पीडित से सात हजार रूपये रिश्वत जमीन के पैमाइस हेतु लिया जिसके बाद भी उसका पैमाइस नही किया गया। इस संदर्भ मे जब बात किया गया तो कानूनगो ने अधिवक्ता से भी दो हजार रूपये और देने की डिमांड की।

मामला अधिवक्ता ने तहसील बार के अध्यक्ष के समच्छ सोमवार के दिन रखा गया। जिसको अधिवक्ता संघ के तहसील अध्यक्ष उमषचन्द्र उपाध्याय, महामंत्री षिवजी पाण्डेय, कोाध्यक्ष महे कुमार, संजय श्रीवास्तव, राजनारायन मिश्र, धर्मेष पाठक, जयप्रकाष मौर्य आदि समेत समस्त अधिवक्ताओं ने सोमवार के दिन तहसील कार्य से एक दिन विरत रखने का प्रस्ताव पारित करते हुए विरोध प्रदर्षन किया है, जिसके बाद तहसील के पदाधिकारियांं समेत समस्त अधिवक्ताओ ने कानूनगो के खिलाफ कार्यवाही एक सप्ताह मे करके बार को अवगत कराने का ज्ञापन एसडीएम को दिया, जिसमे मामला एक सप्ताह मे निस्तारण न होने पर उसके बाद कानून के अवैध वसूली के खिलाफ निरंतर हडताल किये जाने की चेतावनी दिया गया है।

साहब क्या कहते है- 
उधर एसडीएम मदनकुमार ने बताया कि अधिवक्ताओं की शिकायत पर जांच टीम बैठा दिया गया है जांचोंपरांत विभागी कार्यवाही कानून गो के खिलाफ किया जायेगा।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य/सर्वेश

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY