कांवरियों ने सोन नदी से जल भर कर नगर स्थित शिवालयों में किया जलाभिषेक

0
53

सोनभद्र (ब्यूरो)- चोपन में आज श्रावण मास के चौथे सोमवार को चिलचिलाती धूप के बीच शिव भक्तों ने सोन नदी के पावन तट से कावर में जल भरकर नगर सहित आसपास के मंदिरों में भारी संख्या में पहुंचकर जलाभिषेक किये डाला स्थिति श्री अचलेश्वर महा देव धाम पर सैकड़ों भक्तों ने सोन नदी से जल भरकर नाचते-गाते बोल बम के जयकारे के साथ जलाभिषेक किया गया ।

कावरियों के साथ मनमोहक झाकी लगाई गई थी जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनीं रहीं। इस दौरान समाजसेवी आनंद अग्रवाल द्वारा रास्ते में पानी की व्यवस्था की गई थी । इसी तरह प्रीतनगर मे भी धर्मेंद्र जायसवाल के द्वारा भी जल पान की व्यवस्था किया गया। उक्त चौथें सोमवार को सावन का महीना अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा तो वैसे ही श्रद्धालु भक्तों की भक्ति भी अपने चरम पर पहुंचती व् बढ़ती देखी जा रही है । इन दिनों पुरा क्षेत्र भगवान शिव शंकर , महादेव के बोल बम के जयकारों से गुज रहा है लोग भक्ति मय रसधार में सराबोर हो गोते लगाने को ललायित हो श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे है ।

इस अवसर पर अनुज ,विनोद शर्मा ,अनिल शर्मा ,उमेश विन्द , सुरज , अरविंद ,सावित्री देवी ,अजयलक्ष्मी श्रीवास्तव ,पिन्नु सरदार, अमित अग्रवाल ,सोनी रावत आदि लोग शामिल रहे तथा कांवरियों की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस चाक-चौबंद रही।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY