कबीरम् समाज का प्रतिनिधि मंडल प्रमुख सचिव से मिलेगा

बलिया(ब्यूरो)- हरपुर नगर स्थित डा.एसपी गुप्ता के आवास पर कबीरम् सोसाइटी के तत्वावधान में हिन्दी भाषा को राष्ट्र भाषा घोषित करने तथा कई अन्य मांगों को लेकर परिचर्चा की गयी। उक्त अवसर पर मुख्यमंत्री उ0प्र0 शासन के उप सचिव हरिमोहन झा के पत्र 14 सितम्बर 2016 को पढ़कर सुनाया गया।

विगत दिनों कबीरम् सोसाइटी की महसचिव श्रीमती मधुमालिनी साहू ने भारत के राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन 24 जून 2016 को सौंपी थी, जिसमें यह मांग की गयी थी कि हमारे देश का राष्ट्रीय चिन्ह अशोक चक्र, हमारे देश का राष्ट्रीय पक्षी मोर, हमारे देश का राष्ट्र गान जनगणमन, हमारे देश का राष्ट्रीय फल आम है तो हमारे देश की राष्ट्र भाषा क्यों नहीं? उक्त ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र में सुधार की भी बात रखी गयी है। इसको संज्ञान में लेते हुए भारत के राष्ट्रपति महामहिम प्रणव मुखर्जी ने उ0प्र0 शासन को उचित कार्यवाही हेतु भेजी। जिस पर उ0प्र0 शासन के मुख्यमंत्री, उपसचिव ने उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेतिष की है तथा कार्यवाही के बारे में प्रार्थी को भी समुचित उत्तर दिये जाने की बात कहीं है। इसके लिए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

निर्णय लिया गया कि उक्त मांगों को पूर्ण करने हेतु कबीरम् समाज का एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही उ0प्र0 शासन के प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा से मिलकर तत्सम्बंधी मांगों को पूर्ण करने हेतु संघर्ष करेगा। उक्त अवसर पर कबीरम् समाज के जिलाध्यक्ष डा.फतेहचंद्र व संरक्षक डा.एसपी गुप्ता सहित अमित कुमार उपाध्याय, मंटू साहनी, बब्बन यादव, गनेश यादव, जगमोहन, डा.दयाल शरण वर्मा, डा.प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, डा.जेपी पाण्डेय, संजीव कुमार यादव, सुमंत कुमार ठाकुर, श्रीराम जी पासवान, घुराराम, उमाशंकर साहू, विनोद कुमार, श्रेया, तेजनारायन, चंदन कुमार यादव, विवेक पाण्डेय, केके पाठक, प्रशांत सिंह, बब्बन बाबू, कुबेर राम, रामजी गुप्ता, दयाशंकर सिंह, अरविंद यादवइ इत्यादि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY