कब्रिस्तान पर दबंगों ने किया कब्ज़ा


जालौन (ब्यूरो)-
कब्रिस्तान पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने एवं कब्जा हटाने की बात कहने पर दबंगों द्वारा गाली, गलौज व मारपीट किए जाने की शिकायत पीड़ितों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देते हुए की।

तहसील क्षेत्र के ग्राम लोहई दिवारी निवारसी मकबूल शाह व सुलेमान शाह आदि ने उपजिलाधिकारी सौजन्य कुमार विकास को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उनके गांव में स्थित कृषि आराजी भूमि संख्या 300, 301, 302 व 307 उनके पूर्वजों के नाम खतौनी में अंकित है। उक्त भूमि कब्रिस्तान की है। जिसमें उसके व अल्प संख्यक समुदाय के अन्य लोग अपने परिजनों को सुपुर्दे खाक करते आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अब पिछले कुछ सालों से उक्त कब्रिस्तान पर गांव के ही दबंग केदारनाथ, अतरसिंह, शिवगोविंद, सुरेंद्र सिंह, शिवपाल सिंह, भरतरी सिंह व देवेंद्र सिंह ने जबरन अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। उक्त सभी कब्रिस्तान में अपने जानवरों को बांधते हैं जिससे वहां गंदगी फैल रही है। इतना ही नहीं किसी की मृत्यु होने पर दबंग वहां कब्र भी नहीं खोदने देते हैं। जिसके चलते वह काफी परेशान हैं।

जब दबंगों से अवैध कब्जे को हटाने के लिए कहा जाता है तो वह गाली, गलौज करते हुए मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। पीड़ितों ने एसडीएम से जनहित में कब्रिस्तान पर दबंगों द्वारा किए गए कब्जे को हटवाए जाने की मांग एसडीएम से की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here