कौशलेन्द्र प्रवर्तन अधिकारी ने डग्गामार बसों को किया सीज

0
31


मैनपुरी (ब्यूरो)- कौशलेन्द्र प्रवर्तन अधिकारी ने आज डग्गामार बसों और काफी दिन से धमका कर चलने वाले बड़े बकायेदारों के खिलाफ परिवहन विभाग को बड़ी कामयाबी मिली।

आज करहल में किशनी करहल रोड पर एक बस सीज की जिसके बारे में कहा जाता है कि इसने आज तक कर नहीं जमा किया। करहल के स्वामी जीतेन्द्र यादव ने करहल थाने में आकर हंगामा भी किया। इस बस के बारे में कौशलेन्द्र प्रवर्तन अधिकारी ने शुरुवाती जाँच में पता चला की यह बस फिरोजाबाद में दर्ज हैए लेकिन वहाँ कर बकाया ज्यादा होने के कारण मैनपुरी में डग्गामारी कर रही है।

इस पर परमिट और फिटनेस भी नहीं है। मुखबिर की सुचना पर इसे करहल थाने के पास बस को दबोच लिया गया। विभाग को एक लाख से ज्यादा राजस्व मिल सकता है इसके अलावा कुर्रा थाने में भी एक बस जो औरेया से डेल्ही डग्गामारी करती हैएसीज किया गया। इसने बस का आकार अपने ढंग से बना रखा था। थाने के दारोगा सुधीर कुमार के सहयोग से बस को सीज किया गया। जिले में सभी मार्गो पर बिना परमिट बस चलने की शिकायत है। पर पुलिस बल के सहयोग से इनके बस के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

कौशलेन्द्र प्रवर्तन अधिकारी मैनपुरी ने बताया कि अवैध रूप से संचालित वाहनों के खिलाफ तंत्र विकसित करने के लिए विभाग परिवहन मित्र बनायेगी जो दुर्घटनाएअवैध संचालन के बारे में विभाग को गोपनीय सूचनाएं देंगे। विभाग ऐसे लोगों को पुरस्कृत भी करेगा।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY