अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खन्ड बदायूँ के कार्यालय पर हुआ भ्रष्टाचार के विरुद्ध कीर्तन ” रघुपति राघव राजाराम “

0
63

बदायूं (ब्यूरो) जनपद बदायूँ को देश का प्रथम भ्रष्टाचार मुक्त जनपद बनाने हेतु चिन्हित भ्रष्ट विभागों के कार्यालयों पर आयोजित होने वाले राष्ट्र राग “रघुपति राघव राजाराम” का कार्यक्रम दिनांक 05-08 -2017 को अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड बदायूँ के कार्यालय पर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान उ०प्र० के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड एडवोकेट के नेतृत्व में प्रात: 10 :00 बजे से 11:00 बजे तक आयोजित किया गया। कार्यालय में कोई अधिकारी उपलब्ध नहीं था । कार्यक्रम के अंत में एक ज्ञापन भी प्राप्त कराया गया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड एडवोकेट ने कहा कि जनपद बदायूँ में भ्रष्टाचार चरम पर है। सूचना का अधिकार, जनहित गारंटी कानून , नियम 24 एवं पंचायत राज व्यवस्था पूर्णतया निष्प्रभावी है। जनपद में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों की चल व अचल सम्पत्तियो में भारी वृद्धि हो रही है। शासन के निर्देशों के पश्चात् भी उनके द्वारा अपनी सम्पत्तियो की घोषणा नहीं की गई है। वर्तमान में जनपद बदायूँ में कार्यरत अधिकांश अधिकारियों की कार्य प्रणाली जन स्पर्शी नहीं है। अधिकारी गण जनता से मिलने से कतराते है । शासन के निर्देश के बाद भी अधिकारी सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं हुए हैं।

श्री राठौड़ ने कहा कि अधिशासी अभियन्ता बाढ़ खण्ड बदायूँ के कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर है। कार्यरत अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं।यह विभाग जनपद के भ्रष्टतम विभागों में से एक है। इस विभाग में प्राप्त बजट का बन्दर बाट हो जाता है। परिणामस्वरूप विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की चल अचल सम्पत्तियो में भारी वृद्धि हुई है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एच एल झा, रक्षपाल सिंह एडवोकेट, रामाकान्त मिश्रा, एम एल गुप्ता, वीरेन्द्र कुमार, अनिल तोमर, राघवेन्द्र सिंह, वेदपाल सिंह, रामगोपाल , अनिल अग्रवाल, रामलखन, सुखराम, राजीव कुमार आदि सहयोगी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – सोनू यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here