एक्टर संग फोटो खिंचवाने से फिर से विवादों में घिर गयी यह महिला आईपीएस

0
360

nivin-pauly-merin-joseph_

केरल की आईपीएस अफसर मेरीन जोसफ एक बार फिर विवादों में हैं। मेरीन ने साउथ के नामी एक्टर निविन पाउली के साथ फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की, जो वायरल हो गई। इसके बाद उन पर बतौर पुलिस अफसर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा है। जोसफ वही अफसर हैं, जो कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पर सेक्सिज्म की शिकार हो गई थीं। ट्रेनिंग के दौरान उनकी कुछ फोटोज सोशल मीडिया और इंटरनेट पर वायरल हो गई थीं। सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी खूबसूरती पर आपत्तिजनक कमेंट्स किए थे। बहुत सारे सोशल मीडिया यूजर्स ने तो यहां तक कहा कि वे इस अफसर के हाथों गिरफ्तार होने के लिए अपराध करने को तैयार हैं।

josef

расписание канала звезда ताजा मामला क्या है
जोसफ ने रविवार को एक्टर के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ”विद निविन पॉली, द करंट सेन्सेशन इन केरल (निविन पुल्ली के साथ, जो केरल की नई सनसनी हैं)।” दरअसल, एक्टर और अफसर, दोनों ही अर्नाकुलम स्थित एक कॉलेज में बतौर गेस्ट मौजूद थे। वहीं यह फोटो खींची गई। मीडिया में जोसफ की इस बात को लेकर खिंचाई शुरू हो गई कि उन्होंने यूनिफॉर्म में यह फोटो खिंचवाई।

http://anik-tour.ru/13299.html нетбук asus eee pc 700 характеристики आलोचकों पर बरसीं अफसर
आलोचनाओं के बाद, जोसफ ने गुरुवार को सफाई दी कि उनकी रिक्वेस्ट पर कांग्रेस विधायक हिबी इडेन ने यह फोटो खींची और एक्टर ने भी इसके लिए रजामंदी दी थी। जोसफ ने गुरुवार को फेसबुक पर लिखा, ”मैं वहां गेस्ट थी और फोटो खिंचवाते वक्त ऑफिशियल ड्यूटी पर नहीं थी। होम मिनिस्टर जा चुके थे और मंच से दूसरे गेस्ट भी हट चुके थे। अगर मेरी वहां कोई ड्यूटी नहीं थी तो मुझे क्या करना चाहिए था? क्या मैं मंच से कूद जाती? क्या मुझे अटेंशन मुद्रा में ऑडियंस को सैल्यूट करना चाहिए था? जो मीडिया चैनल इस तरह की नीच हरकत पर उतर आए हैं, उन पर दया आती है। मैं प्रार्थना करती हूं कि इस तरह की कोशिशें ही सिर्फ उनकी रोजी-रोटी का साधन न बनें।”

merinjoseph_facebook_1437

расписание автобусов шексна कौन हैं मेरीन जोसफ
>25 साल की मेरीन जोसफ केरल कैडर की आईपीएस हैं।

>उन्होंने 2012 में पहले अटेम्प्ट में सिविल सर्विसेस के लिए क्वालिफाइ किया।

>उन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफेन कॉलेज से बीए और एमए की डिग्री ली है।

>उनके पिता मिनिस्ट्री ऑफ एग्रीकल्चर में प्रिंसिपल एडवाइजर हैं, जबकि मां कोट्टयम में इकोनॉमिक्स की टीचर हैं।

>वह अर्नाकुलम रूरल डिस्ट्रिक्ट में बतौर एसीपी ट्रेनिंग कर रही हैं। सितंबर में उनकी फील्ड ट्रेनिंग खत्म होगी, जिसके बाद उन्हें इंडिपेडेंट चार्ज दिया जाएगा।

>जोसफ की शादी कोट्टयम के रहने वाले मनोवैज्ञानिक क्रिस अब्राहम से हुई है। मेरीन को किताबें पढ़ने का शौक है।

>मेरीन सरदार वल्लभभाई पटेल पुलिस एकेडमी की ओर से जी20 से जुड़ी एक समिट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनी जा चुकी हैं।

 

साभार- दैनिक भास्कर

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

three × one =