खागा उपजिलाधिकारी ने छापा मारकर 20 बोरी पोषाहार किया बरामद

0
63

खागा/फतेहपुर (ब्यूरो)- उपजिलाधिकारी ने ब्रहस्पतिवार को खागा कस्बे के मानू का पुरवा में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के यहां छापा मारकर भारी मात्रा में पोषाहार बरामद किया । जिससे आंगनबाडियों में हड़कंप मच गई । अधिकारियों ने सक्षम अधिकारियों को दिया जांच कर एफ आई आर करने के आदेश ।

खागा तहसील क्षेत्र के उपजिलाधिकारी पृहलाद सिंह ने बताया कि ऐरायां विकास खण्ड के आंगनबाड़ी केंद्र संसारपुर व शुकरूपुर आंगनबाड़ी इन दोनों केन्द्रों की इन्चार्ज आंगनबाड़ी कार्यकत्री रेखा देवी है। जून व जुलाई माह का पोषाहार वितरण नहीं किया गया है। और मुखबिर की सटीक सूचना पर दिनेश साहू के आवास से 20 बोरी पोषाहार छापा के दौरान बरामद किया गया। और आंगनबाड़ी कार्यकत्री को काफी डांट फटकार लगाते हुए कहा कि बच्चों के पोषाहार न बांटकर तुमने बहुत बड़ा ही अपराध किया गया ।जो क्षम्य योग्य नहीं है |

उन्होंंने मौके पर ही पोषाहार को बरामद करते हुए मुख्यसेवका मेड़िया देवी और मंजू पाण्डेय को जांचकर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिते समय बाल विकास परियोजना अधिकारी उदय प्रताप मिश्र को कार्यकत्री के खिलाफ F.I.R. दर्ज कराने के आदेश भी दिया। जिससे उपजिलाधिकारी द्वारा कार्यवाही के आदेश पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में हड़कम्प मच गया।वही दिनेश साहू के जर्जर मकान देखकर अधिकारियों ने राजस्व विभाग के कर्मचारियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली दैवी आपदा की धनराशि नोटिस भी जारी करने के आदेश दिए गये है।

रिपोर्ट- आशीष कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here