खरमास में जब इस जोड़े ने लिए सात फेरे और बन गए एक- दूजे के लिए

0
176

भदोही (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में साहू समाज ने एक अनूठी शादी का आयोजन किया । समाज की तरफ़ से आयोजित होली मिलन समारोह में एक युवा जोड़े ने सात फेरे भी लिया । जबकि यह वक्त मांगलिक समारोह के लिए अनुकूल नहीँ है । खरमास में भी शादी कराई गई । जबकि हिंदू रिवाज़ में ऐसा आम तौर पर नहीँ होता है ।

यह आयोजन गोपीगंज नगर में  मिर्जापुर रोड स्थित एक लॉन में साहू समाज के नेतृत्व में आयोजन संपन्न हुआ। समाज के लोग एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे से गले मिले। कार्यक्रम की अध्यक्षता छेदी लाल साहू के द्वारा किया गया। सामूहिक विवाह में मिर्जापुर के  देवरा अदलपुरा निवासी चांदनी तथा इसी जिले के संडवा निवासी श्रवण कुमार ने साथ फेरे लिए और साथ जीने मरने की कसम ली ।

इस दौरान आयोजकों के द्वारा वर-वधू को पलंग रजाई गद्दा घड़ी अंगूठी मंगलसूत्र,  पायल आलमारी, पंखा सहित  गृहस्थी के दूसरे समान भेंट किए गए । समाज के होनहार छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि नंदलाल साहू के द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया व यथार्थ गीता भेंट की गई।

कार्यक्रम का आगाज भोजपुरी गायक राजेश परदेशी के द्वारा किया गया।  कार्यक्रम में रोशनलाल जितेंद्र साहू गोविंदराम काशीनाथ मानिकचंद शिवशंकर प्रदीप संजय साहू प्यारेलाल दिनेश कुमार महेश गुड़िया साहू उर्मिला साहू गीता देवी रीना साहू अनुज गुप्ता रमेश चंद गुप्ता जिला अजीत गुप्ता सहित भारी संख्या में साहू समाज के लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-राजमणि पाण्ड़ेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY