खिचड़ी भोज का आयोजन

0
176

15 RBL 4
रायबरेली : बाबा जयगुरुदेव के शाकाहार,मधनिषेद,गौहत्या बन्दी,के राष्ट्रव्यापी प्रचार अभियान के अन्तर्गत मकर संक्रान्ति के अवसर पर क्षेत्र के बैंती रोड़ शिवली चैराहे पर स्थित सरस्वती शिशु मन्दिर के प्रांगण में बाबा जयगुरुदेव संगत शिवगढ़ द्वारा महा सत्संग एवं खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया।

प्रान्तीय सत्संग प्रवक्ता प्रेम देव पाण्डेय संगत उत्तर प्रदेश एवं जयगुरुदेव भक्त रामशंकर पाल,सत्य प्रकाश वर्मा,बाबू बलवन्त सिंह,राकेश सैनी,सुरेश सैनी,रामदास विश्वकर्मा आदि द्वारा संयुक्त रुप से बाबा जय गुरुदेव की प्रतिमा पर पुष्पमाला चढ़ाकर द्वीप प्रज्ज्वलित करते हुए किया गया।श्री पाण्डेय ने बाबा जयगुरुदेव के उत्तराधिकारी संत उमाकान्त महराज का संदेश सुनाते हुए कहाकि वर्तमान समय में समाज का एक बड़ा हिस्सा अपने नैतिक दायित्वों एवं कर्तव्यों व आत्म धर्म,राष्ट्रधर्म को भूलकर सामाजिक बुराईयों के दलदल में फंसकर मुशीबत को स्वयं गला लगा रहा है। जरा सोचिए की जिस शराब रुपी जहर को इंसान स्वयं पीता है और दूसरों को पिलाता है क्या वह अपने पुत्र से नज़रे मिलाकर कह सकता है बेट शराब ना पियो ये समाज की दुश्मन है।श्री पाण्डेय ने सभी से अण्ड़ा,मछली,शराब,मांस छोड़ने की अपील करते हुए कहाकि गाय हमारी माता है हमें गौमाता की रक्षा करनी होगी। जब तक गौ हत्या बन्द नही होगी तब तक राष्ट्र की उन्नति एवं सम्पन्नता सम्भव नही है। उन्होने कहाकि हम सभी का नैतिक दायित्व है कि स्वयं शाकाहारी जीवन अपनायें और दूसरों को शाकाहारी जीवन अपनाने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर डा0 बृजेश,जयशंकर,वीरेन्द्र प्रताप चैहान,जय श्री सैनी,शिवशरण सिंह,अखिलेश,संतोष प्रधान,ललित तिवारी,पुनीत गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here