अपहृत युवक बरामद, मुकदमा दर्ज 

0
74

खीरों(रायबरेली ब्युरो)– थाना क्षेत्र के खीरों के गाँव नन्दाखेड़ा से गुरुवार की दोपहर एक युवक का चार पहिया वाहन से आए कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। मामले को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक के माधायम से कोतवाल लालगंज धन्जय सिंह युवक का पता लगाने और उसे बरामद करने का निर्देश दिया। शुक्रवार को लालगंज कोतवाल धन्जय सिंह ने अपहृत युवक को बरामद कर लिया है। युवक के भाई की तहरीर पर खीरों पुलिस ने तीन आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

थाना क्षेत्र सरेनी के गाँव समसुखवा खेड़ा मजरे पहुरी निवासी प्रेम शंकर ने थाने में तहरीर देते हुये आरोप लगाया है कि मेरे भाई श्यामू (25 वर्ष ) पुत्र शिवराज को थाना खीरों के गाँव रामपुर निहस्था निवासी यादुवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ पुट्टू सिंह पुत्र हनुमन्त सिंह, बचोले पुत्र राजाराम लोधी निवासी पहनासी मजरे गहिरी और गाँव कुम्हडौरा कोतवाली लालगंज निवासी जितेन्द्र बहादुर सिंह चार पहिया वाहन टाटा सफारी संख्या यूपी 33 डब्ल्यू 4445 से गाँव के बाहर से अपहरण कर ले गए थे। अपहरणकर्ता मेरे भाई श्यामू को मारते पीटते ले गए थे। जिसकी लिखित सूचना खीरों पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने भी मौके पर पहुँचकर खाना पूर्ति करते हुये मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

विभागीय सूत्र बताते हैं कि एसपी रायबरेली अब्दुल हमीद ने थानाध्यक्ष खीरों रवीन्द्र कुमार मिश्रा से फोन पर सम्पर्क करना चाहा तो एसओ खीरों सम्पर्क नहीं हो सका। इस बात से नाराज एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच करने और अपहृत युवक को बरामद करने का निर्देश दिया। अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर लालगंज कोतवाल धनंजय सिंह ने आरोपी पुट्टू सिंह के ढाबे पर दबिश दी। लेकिन वहाँ युवक के बरामद न होने पर धनंजय सिंह ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया और युवक को हाजिर करने का फरमान जारी कर दिया। इसी घटना क्रम के चलते बड़े नाटकीय ढंग से कोतवाल ने अपहृत श्यामू को बरामद कर लिया। सूत्र बताते हैं कि बरामद युवक श्यामू थाना खीरों में पुलिस संरक्षण में है । लेकिन खीरों पुलिस मामले को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत करने के फिराक में अभी तक युवक की बरामदगी का खुलासा नहीं कर रही है ।

पीड़ित पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार श्यामू  लालगंज प्रथम क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य रानी लोधी का भतीजा है। जो बीते कई दिनो से  अपनी बुआ रानी लोधी के घर मे रह रहा था। रानी लोधी और उसके पति कई दिन पूर्व घर से कही गए थे। तब से श्यामू उनके घर मे रहकर रखवाली करता था। जिस समय चार पहिया वाहन से लोग आए उस समय युवक गाँव के बाहर खेतो की ओर जा रहा था। अपहरण की सूचना युवक के परिजनो ने पुलिस को दी। जिसके बाद पहुंची खीरों पुलिस ने मौके पर पहुँच कर जांच की। लेकिन तब तक युवक और उसको ले जाने वाले गायब हो गए थे।

रिपोर्ट- राजेश यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY