धोखे से बच्चों ने लिखवाई पिता से जायदाद, दूसरे बच्चे है परेशान

0
90

पुरवा/उन्नाव (ब्यूरो)- जमीन जायदात के लालची भेड़ियों ने पिता को बहला फुसलाकर धोखे से जमीन का बैनामा करा लिया वही जब इस बात की जानकारी दूसरी पत्नी व पुत्र तथा पुत्रियों को मालूम हुई तो मामला पहुंचा न्यायालय उपजिलाधिकारी व तहसीलदार की अदालत में जहां न्यायिक तहसीलदार ने दाखिल खारिज में लगाई रोक।

जिससे नाराज धन के लोभियों ने तहसील परिसर में ही न्याय मांगने गयी मां व बेटियों को जमकर लात घूसों व डण्डों से पिटाई कर दी और जबरन सुलह का दबाव बनाया। जहां पीड़ितों ने कोतवाली में शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई जहां कोतवाली पुलिस ने महिला के षिकायती पत्र पर संगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया।

प्राप्त विवरण के अनुसार बुधवार को स्थानीय तहसील परिसर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जहां एक साहब ने दो-दो महिलाओं से निकाह कर दोनो को बच्चे पैदा किये और सारी जिन्दगी दूसरी पत्नी रहमतुन बेगम के पास रहे। जहां रहमतुन बेगम से तीन पुत्र तथा दो पुत्रियां जन्मी वही पहली पत्नी आयषा बेगम से चार पुत्र दो पुत्रियां जन्मी मजेदार बात तो यह है कि नुरूल हसन जब बीमार हुए तो आयषा बेगम व उनके पुत्र दवा कराने के बहाने कानपुर ले गये।

अब यहां आयषा बेगम को आया लालच और पुरवा की कृषि योग्य भूमि को पति नुरूल हसन पर दबाव बनाकर या बीमारी का फायदा उठाकर धोखे से जमीन का बैनामा करा लिया जब कानपुर में नुरूल हसन के पास करोड़ों रूपया कीमत का मकान व फैक्ट्री आदि है इससे जी नही भरा तो पुरवा की जमीन जिसकी खेती कराकर रहमतुन अपने बच्चों का पेट पालती थी। आखिर रहमतुन की लड़कियां व लड़के जिन्हें नुरूल हसन ने पैदा किया था।

क्या भीख मांगने के लिये यूं ही छोड़ दिया हद तो तब हो गयी जब न्यायालय तहसीलदार कोर्ट के बाहर आते ही आयषा बेगम के दबंग पुत्रों नें रहमतुन व इनकी बेटियों को बेरहमी से पिटाई कर दी। कौन दिलायेगा इनको न्याय क्या रहमतुन बेगम के जिस्म से खेलने वाले तथा 5 बच्चे पैदा करने वाले नुरूल हसन जिसने अपने फर्ज से बेईमानी की कौन सजा देगा इन लालची भेड़ियों को तहसील परिसर में पिटी रहमतुन बेगम के षिकायती पत्र पर शुऐब उर्फ शब्बू, नजबुल हसन पुत्रगण नुरूल हसन तथा ऐनुल हसन के विरूद्ध कोतवाली पुलिस में संगत धाराओं में अभियोग दर्ज कर लिया है।

रिपोर्ट- मोहम्मद अहमद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY