दरिंदे ने दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर कर दी हत्या

0
75

मैनपुरी ब्यूरो : थाना औंछा क्षेत्र में शनिवार की सुबह मक्का के खेत में एक मासूम बालिका का रक्तरंजित शव पड़ा मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बालिका का अर्द्धनग्न शव देखकर परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। दरिंदे ने दुष्कर्म के बाद मासूम की गला घौटकर हत्या कर दी और शव को लावारिस हालत में पड़ा छोड़कर फरार हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी मैनपुरी, सीओ कुरावली पुलिस बल के साथ मौके पर पहुच गये। पुलिस ने ग्रामीणों से जानकारी जुटाने के बाद शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। पुलिस ने पिता की तहरीर पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि थाना औंछा क्षेत्र के ग्राम घनश्यामपुर के मजरा महाराजपुर निवासी ज्ञानसिंह लोधी राजपूत शुक्रवार को पत्नी और बच्चों के साथ खेत में पककर तैयार हुई गेहूं की फसल की कटाई कर रहे थे। दोपहर होने पर ज्ञानसिंह अपनी पत्नी और तीन पुत्रों के साथ खेत से घर चले आये थे। ज्ञानसिंह की छः वर्षीय पुत्री प्रतीक्षा गांव के ही कुवरसेन के खेत पर लगे विद्युत टूव्वैल पर पानी पीने के लिये चली गई थी। पानी पीने के बाद मासूम बालिका वहीं खेलने लगी और पास ही खड़े शहतूत के पेड़ से पके हुये शहतूत तोड़कर खाने लगी थी। इसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। काफी समय बीत जाने के बाद जब मासूम बालिका अपने घर नहीं पहुंची तो मां-बाप को चिंता सताने लगी। बेटी को खोजने के लिये पिता और परिवार के लोग खेत पर पहुंचे मगर वह कहीं नहीं दिखी। काफी खोजबीन करने के बाद उसका कहीं कोई भी सुराग नहीं लगा। दोपहर से लेकर सारी रात परिवार के लोगों और ग्रामीणों ने मासूम को ढूँढने का काफी प्रयास किया मगर उसका कोई पता नहीं लग सका। थकहार कर परिवार के लोग घर बैठ गये।

शनिवार की सुबह परिवार के लोग और ग्रामीण फिर उसकी खोज करने लगे। ग्रामीणों की नजर मानसिंह के खेत में खड़ी मक्का की फसल की ओर गई। ग्रामीण मक्का के खेत में घुस गये तो उन्हें मासूम का खून से लथपथ शव पड़ा दिखाई दिया। मासूम का शव अर्द्धनग्न हालत में पड़ा हुआ था। मासूम का शव मिलते ही पूरे गांव में हड़कम्प मच गया। जानकारी होते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण खेत की तरफ दौड़ पडे़। रोते बिलखते उसके मां- बाप भी पहुँच गये।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना, सीओ कुरावली, थानाध्यक्ष औंछा पुलिस वल के साथ घटना स्थल पर पहुच गये। पुलिस ने ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी जुटाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतका मासूम के ताऊ रामनरेश ने बताया कि उनकी भतीजी के साथ अज्ञात दरिंदे ने पहले दुष्कर्म किया है बाद में उसकी गला घौटकर हत्या कर दी है। बारदात को अंजाम देने के बाद दरिंदा शव को लावारिस हालत में छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस ने पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here