किशोर के नामांकन को आर्येन्द्र की चुनौती , पैन कार्ड समेत कई दस्तावेजों में गड़बड़ी का किया दावा

0
164

congress

देहरादून- सहसपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी किशोर उपाध्याय के नामांकन को इसी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आर्येन्द्र शर्मा ने चैलेंज किया है। शर्मा ने आरओ के सामने लिखित रूप से अपत्ति जताते हुए कहा है कि उपाध्याय ने नामांकन पत्र में जो जानकारियां दी हैं उनमें काफी भिन्नता है।

उन्होंने उपाध्याय की पत्नी के नाम पर भी आपत्ति जताई है।  शर्मा की आपत्ति भूमि सम्बंधी दस्तावेजों को लेकर भी है। शर्मा की आपत्ति पर आरओ सहसपुर ने जांच शुरू कर दी है। बताते चलें कि सहसपुर सीट से कांग्रेस ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष किशोर उपाध्याय को चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि इस सीट से पिछले चुनाव में रनर अप रहे कांग्रेस प्रत्याशी आर्येन्द्र शर्मा प्रबल दावेदार थे।

आर्येन्द्र ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन करने कांग्रेस व किशोर उपाध्याय की नींद उड़ाकर रखी हुई है। सीएम हरीश रावत और किशोर उपाध्याय कई बार आर्येन्द्र की मनामनोव्व्ल कर चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिली पाई है। हालांकि किशोर को उम्मीद है कि नामांकन वापसी की तिथि तक आर्येन्द्र मान जाएंगे।

लेकिन इसी बीच आर्येन्द्र शर्मा ने नया धमाका करते हुए किशोर के नामांकन पर आपत्ति दाखिल की है। लिखित आपत्ति जताते हुए आर्येन्द्र शर्मा के वकील ने कहा है कि किशोर ने अपने नामांकन पत्र के साथ जो दस्तावेज जमा किये हैं, उनमें कई खामियां हैं। पैनकार्ड पर किशोर उपाध्याय का नाम किशोरी लाल दर्शाया गया है जो किशोर उपाध्याय होना चाहिए था। किशोरी की पत्नी के नाम पर भी आपत्ति जताई गई है।

आर्येन्द्र के आपत्ति जताते ही कांग्रेस में हलचल मच गई है। आरओ सहसपुर डा़ आरएस नेगी ने आपत्ति स्वीकार करते हुये दस्तावेजों की जांच शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि पूर्वाह्न तीन बजे तक इस मामले पर निर्णय लिया जाएगा।  इधर, किशोर उपाध्याय ने आर्येन्द्र शर्मा द्वारा उनके नामांकन पत्र पर आपत्ति जताए जाने को लेकर अनभिज्ञता जताई है।
रिपोर्ट- शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY