किशोरी से दुष्कर्म, लूट व आत्महत्या के दुष्प्रेरण के मामले में ज़मानत अर्जी ख़ारिज

0
58

सुलतानपुर(ब्यूरो)- किशोरी से दुष्कर्म, लूट व आत्महत्या के दुष्प्रेरण के अलग-अलग मामलों में आरोपियों की तरफ से जमानत अर्जियां संबंधित अदालतों में पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात जिलाजज, स्पेशल जज पाक्सो एक्ट व एडीजे प्रथम की अदालत ने आरोपियों की जमानत खारिज कर दी है।

पहला मामला बल्दीराय थानाक्षेत्र का है। इसी क्षेत्र के इब्राहिमपुर निवासी मो. राशिद पुत्र शमी उल्ला के खिलाफ बीते 15 अप्रैल की घटना बताते हुए अभियोगी ने अपनी 16 वर्षीय बहन को भगा ले जाने एवं उसके साथ जबरन दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में आरोपी की तरफ से प्रस्तुत जमानत पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता अब्दुल मोमीन ने बचाव पक्ष के तर्कों को निराधार बताते हुए जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात स्पेशल जज अनिल कुमार यादव ने आरोपी की जमानत खारिज कर दी। दूसरा मामला जगदीशपुर थानाक्षेत्र के पश्चिम गांव का है। जहां के रहने वाले आरोपी राकेश यादव के खिलाफ अभियोगी नवीन कुमार द्विवेदी निवासी जिला झांसी से बीते 30 मार्च को मोबाइल व नकदी लूट लेने का आरोप है।

इस मामले में आरोपी की तरफ से एडीजे प्रथम की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात प्रभारी सत्र न्यायाधीश आनन्द प्रकाश द्वितीय ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी। तीसरा मामला पीपरपुर थानाक्षेत्र के बालीपुर डुहिया गांव का है। जहां के रहने वाले संजय यादव के साथ अभियोगी रामफेर यादव निवासी भेटुआ ने अपनी बेटी सोनू का विवाह सम्पन्न कराया था। आरोप के मुताबिक दहेज की मांग को लेकर ससुर छोटेलाल पति संजय, सास उर्मिला समेत अन्य ससुरालीजनों ने जलाकर सोनू को मार डाला। इसी मामले में आत्महत्या के दुष्प्रेरण की आरोपी सास उर्मिला की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात प्रभारी जिला न्यायाधीश आनन्द प्रकाश ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

रिपोर्ट- संतोष यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY