पतंग उत्सव के दौरान पटना में हुआ दर्दनाक हादसा, गंगा में नाव पलटी

0
320

patna

पटना – आज राजधानी पटना में पतंग उत्सव के दौरान बड़ा हादसा हो गया जब जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव पटना के एनआईटी घाट पर डूब गई. नाव के डूबने से उस पर सवार लोगों में अफरातफरी मच गई लेकिन मौके पर पहुंच कर एसडीआरएफ की टीम ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए कई लोगों को बचाया.

शाम होने के बाद लौटने के दौरान ये हादसा हुआ. नाव पर ओवरलोडिंग था जिस कारण ये हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक नाव पर 30 से ज्यादा लोग सवार थे. नाव के असंतुलित होने के बाद उस पर सवार 6 लोग नदी में डूब गये. डूबे लोगों को मौके पर मौजूद एसडीआऱएफ की टीम ने बचाया.

छह में से चार लोगों को पीएमसीएच भेजा गया है जबकि दो अब भी एनआईटी घाट पर मौजूद हैं. चश्मदीदों के मुताबिक नाव पर तीस से ज्यादा लोग सवार थे जिनमें से अब भी कई लोग लापता हैं. एसडीआरएफ की टीम लोगों की तलाश कर रही है |

सीएम ने दिए जांच के आदेश –
उधर बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने गंगा दियारा में नाव डूबने की घटना पर गहरा दुख जताया और मामले की जांच के आदेश दिए।

– सीएम सभी अधिकारियों के साथ बात करके स्थिति की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
– जिला प्रशासन को तत्काल सभी मृतकों के परिवार वालों को मुआवजे की रकम देने और दियारा क्षेत्र में मकरसंक्रांति से जुड़े सभ प्रोग्राम तुरंत रद्द करने का आदेश दिया।
– जांच की जिम्मेदारी आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, पटना के डीआईजी शालीन और डीएम संजय कुमार अग्रवाल को दी गई है।
– जांच दल यह पता करेगा कि नदी किनारे मकर संक्रांति के प्रोग्राम के लिए ऑर्गनाइजर्स ने क्या इंतजाम किए थे?
– मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आर.के. महाजन को घायलों का इलाज कराने का आदेश दिया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here