कैम्प में दी कैसलेस प्रणाली की जानकारी

0
85

लालगंज, रायबरेली। बैसवारा इण्टर कालेज लालगंज मे चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सप्त दिवसीय कैम्प के चतुर्थ दिवस पर बैंक आफ इण्डिया के उप प्रबंधक के द्वारा छात्र छात्राओं को नगद रहित भुगतान कैसलेस प्रणाली की जानकारी दी गयी। उन्होंने इलेक्ट्रानिक ट्रान्जेक्सन के बारे मे जागरूक किया।

कैम्प के चैथे दिन मंगलवार को स्वयंसेवको ने प्रथम सत्र मे श्रमदान एवं स्वच्छता का कार्य करके लोगों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत सक्रिय भूमिका निभाने का जोरदार संदेस दिया है।सुदनखेडा एवं विद्यालय परिसर मे सफाई कार्य करके लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया है। द्वितीय सत्र मे मुख्य अतिथि विनय सिंह,प्रबंधक एवं अंकित श्रीवास्तव,उप प्रबंधक बैंक आफ इंडिया और राजेन्द्र कुमार सिंह का स्वागत स्वयंसेवकों के द्वारा स्वागत गीत के माध्यम से किया गया।मुख्य अतिथि विनय सिंह ने कहा कि नगद रहित भुगतान से नगदी लाने और ले जाने से जुडी परेसानी से राहत मिलती है।वर्तमान दौर मे कैसलेस सुविधा अपनाकर दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर अगृणी भूमिका निभा सकते है,क्योंकि पूरी दुनिया के कई देषो मे लेनदेन इलेक्ट्रानिक ट्रान्जेक्सन के तहत ही होता है,जिससे नगदी की जरूरत नही रह जाती है।उप प्रबंधक अंकित श्रीवास्तव ने कहा कि नगद रहित भुगतान के चालू हो जाने पर करंेसी नोटों के मुद्रण व प्रचलन के लागत से सरकार को काफी बचत होगी।
strong>रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here